News Nation Logo

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर की ये मांग

पंजाब शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा. शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने लिखा- बारहवीं कक्षा में आने वाले सभी छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पहले टीका लगाया जाएगा .

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 May 2021, 08:25:52 PM
Punjab Education Min Vijay Inder Singla wrote to Union Education Min regarding conduction of class X

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर की ये मांग (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • पंजाब शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने रमेश पोखरियाल को लिखा पत्र
  • बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र
  • सिंगला ने लिखा- 12वीं कक्षा में आने वाले सभी छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पहले टीका लगाया जाएगा

चंडीगढ़:

पंजाब शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा. शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने लिखा- बारहवीं कक्षा में आने वाले सभी छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पहले टीका लगाया जाएगा और प्रत्येक विषय में केवल चयनित और आवश्यक विषयों की परीक्षा आयोजित की जा सकती है. बता दें कि पंजाब के स्कूल शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ रविवार को वर्चुअल बैठक में कहा कि केंद्र सरकार को 12वीं कक्षा की परीक्षाओं संबंधी फैसला लेने से पहले विद्यार्थियों और अध्यापकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी. इस दिशा में हर संभव कदम उठाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में औसत पॉजिटिविटी दर घटकर 5.64 प्रतिशत पर पहुंची

आठवीं और दसवीं कक्षा के नतीजे पहले ही घाषित किए जा चुके हैं

बैठक में पंजाब से शिक्षामंत्री सहित शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन प्रोफेसर योगराज शामिल हुए. सिंगला ने कहा कि महामारी की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पंजाब सरकार ने बोर्ड के पांचवीं, आठवीं और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट करने का फैसला पहले ही कर लिया है. आठवीं और दसवीं कक्षा के नतीजे पहले ही घाषित किए जा चुके हैं और पांचवीं कक्षा के नतीजे भी अंदरूनी मूल्यांकन के आधार पर सोमवार को घोषित किए जाएंगे. इसके साथ ही यदि केंद्र बारहवीं की परीक्षाएं लेने के लिए दिशा-निर्देश जारी करता है तो पंजाब सरकार परीक्षाएं करवाते समय विद्यार्थियों की सुरक्षा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.

यह भी पढ़ें : अब पानी में मिला कोरोना: एक्सपर्ट बोले- पानी से संक्रमण फैलेगा या नहीं, यह रिसर्च का विषय

केंद्र ने मांगे सभी राज्यों से सुझाव

12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कैसे और कब करवाई जाए इस विषय पर रविवार को केंद्र व सभी राज्यों के बीच एक बैठक हुई. इसमें दिल्ली सरकार ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया, जबकि अधिकांश राज्यों ने हालात सुधरने पर परीक्षाएं करवाने की बात कही है. वहीं महाराष्ट्र का कहना है कि छात्रों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करना उनकी प्राथमिकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 08:03:29 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.