logo-image

छत्तीसगढ़ में औसत पॉजिटिविटी दर घटकर 5.64 प्रतिशत पर पहुंची

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा उठाए जा रहे प्रभावी कदमों से पॉजिविटी दर में दिन-ब-दिन गिरावट आ रही है. अभी प्रदेश की पॉजिटिविटी दर घटकर 5.64 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

Updated on: 25 May 2021, 07:45 PM

highlights

  • अभी प्रदेश की पॉजिटिविटी दर घटकर 5.64 प्रतिशत पर पहुंच गई है
  • पिछले दो महीने के दौरान यह संक्रमण का सबसे निम्न दर है
  • अभी प्रदेश के 28 में से 25 जिलों में संक्रमण की दर दो प्रतिशत से आठ प्रतिशत के बीच है

छत्तीसगढ़:

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार आ रहा है. इस पर नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा उठाए जा रहे प्रभावी कदमों से पॉजिविटी दर में दिन-ब-दिन गिरावट आ रही है. अभी प्रदेश की पॉजिटिविटी दर घटकर 5.64 प्रतिशत पर पहुंच गई है. पिछले दो महीने के दौरान यह संक्रमण का सबसे निम्न दर है. पिछली बार 24 मार्च को पॉजिटिविटी दर 5.64 प्रतिशत थी. अभी प्रदेश के 28 में से 25 जिलों में संक्रमण की दर दो प्रतिशत से आठ प्रतिशत के बीच है. बीते 24 मई को कांकेर, नारायणपुर और सुकमा जिले में पॉजिटिविटी दर दो प्रतिशत रही है. दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम और सुकमा में अभी पॉजिटिविटी दर तीन प्रतिशत, कोरबा और सरगुजा में चार प्रतिशत, रायपुर, महासमुंद, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और जशपुर में पांच प्रतिशत, बालोद, बलौदाबाजार-भाटापारा, मुंगेली, बस्तर और दंतेवाड़ा में छह प्रतिशत, कोंडागांव में सात प्रतिशत तथा गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, कोरिया और बलरामपुर-रामानुजगंज में आठ प्रतिशत है.

यह भी पढ़ेंः पर्वतारोहियों ने माउंट एवरेस्ट पर कोविड मामलों की रिपोर्ट की, 30 पर्वतारोही संक्रमित

बता दें छत्तीसगढ़ में अब तक 953209 लोग कोविड-19 से प्रभावित हैं. 953209 में से 879625 ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के कारण 12646 मरीजों की मौत हो चुकी है. 60938 मरीज अभी भी अस्पताल में हैं और ठीक हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लगाने के साथ ही कई पाबंदियां भी अभी भी लगा रखी हैं.  इतना ही नहीं, राज्य में आनेवाले अगर वैक्सीन के दोनों डोज़ ले लिए होंगे तो उनके लिए किसी भी तरह की पाबंदी नहीं होगी. राज्य सरकार ने विमान से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया था, और जिनके पास आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट नहीं होगी अगर वह हवाई जहाज के द्वारा छत्तीसगढ़ आते हैं तो उनका आरटी पीसीआर टेस्ट एयरपोर्ट पर किया जाएगा, जब तक आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं आएगी उन्हें खुद आइसोलेशन में रखना पड़ेगा.