logo-image

आप ने अपने वादे मुताबिक भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब बनाने के लिए उठाया पहला कदम

आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने को लेकर जारी किए नंबर पर मिली शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए तहसील दफ्तर जालंधर के एक क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं.

Updated on: 25 Mar 2022, 10:09 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने को लेकर जारी किए नंबर पर मिली शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए तहसील दफ्तर जालंधर के एक क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं. यह जानकारी आम आमी पार्टी आप के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग और प्रदेश संयुक्त सचिव डॉ सन्नी आहलूवालिया ने दी. आप नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार लगातार जन हितैषी निर्णय ले रही है और इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधायकों को मिलने वाली पेंशन के फार्मूले में बड़ा बदलाव करते हुए एक विधायक को एक पेंशन देने का भी ऐलान किया है. इस एतिहासिक फैसले का आम आदमी पार्टी स्वागत करती है.

यह भी पढ़ें : अब बुजुर्गोंं को नहीं सताएगी बुढ़ापे की चिंता, सरकार देगी हर माह 3000 रुपए

शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनाव के दौरान लोगों से वादा किया था कि राज्य में आप की सरकार बनने के बाद प्रदेश से भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जाएगा. जिस पर अमल करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर एंटी करप्शन एक्शन नंबर जारी किया था. उन्होंने लोगों से इस नंबर पर सरकारी कर्मचारियों द्वारा रिश्वत मांगने या लेने की शिकायत करने की अपील की थी. कंग ने कहा कि एंटी करप्शन एक्शन नंबर पर तहसील दफ्तर जालंधर के एक क्लर्क द्वारा नौकरी लगवाने के लिए रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी, जिस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार ने दोषी क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए है.

मालविंदर कंग ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और कांग्रेस सहित अकाली दल और भाजपा की सरकारों के नेताओं और सरकारी कर्मचारियों के गठजोड़ द्वारा चलाए गए भ्रष्टाचार को पूर्ण रूप से खत्म किया जाएगा. राज्य में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने से जहां सरकारी की आमदनी बढ़ेगी,वहीं सरकारी की जवाबदेही समाने आएगी. कंग ने कहा कि पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त करने के वादे करते हुए सरकार ने आज पहली कार्रवाई की है और आगे भी इस प्रकार की शिकायतों पर सरकार तुरंत एक्शन लेगी.