logo-image

राघव चड्ढा बोले- बजट सत्र के मुद्दे पर SC पहुंची पंजाब सरकार, कल होगी सुनवाई

पंजाब में भगवंत मान सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब के गर्वनर बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को झटका देते हुए बजट सत्र को अनुमति देने से मना कर दिया.

Updated on: 26 Feb 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में भगवंत मान सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब के गर्वनर बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को झटका देते हुए बजट सत्र को अनुमति देने से मना कर दिया. साथ ही इस बारे में उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर स्पष्टीकरण भी मांगा है. आपको बता दें कि पंजाब कैबिनेट ने बजट सत्र बुलाने की सिफारिश की थी. इसे लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने ट्वीट किया है. 

यह भी पढ़ें : Delhi : शराब घोटाले केस में CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, 8 घंटे चली पूछताछ

राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. पंजाब सरकार बजट सत्र के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची. इस मामले की सोमवार सुबह सुनवाई होगी. पंजाब कैबिनेट ने 22 फरवरी को राज्यपाल को बजट सत्र बुलाने के लिए चिट्ठी लिखी थी, लेकिन अभी तक गवर्नर ने बजट सत्र पर कोई जवाब नहीं दिया है. गवर्नर ने 23 फरवरी को कहा था कि वह कानूनी राय लेंगे.

यह भी पढ़ें : Petrol Diesel Prices: अब इन राज्यों में चढ़े पेट्रोल के दाम, आपके शहर में क्या भाव?

आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से पंजाब सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान देखने को मिल रही है. पिछले दिनों पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर कहा था कि पहले वे सीएम की ओर से किए गए 'अपमानजनक' ट्वीट और 14 फरवरी को लिखे गए पत्र पर कानूनी सलाह लेंगे. इसके बाद वे पंजाब के बजट सत्र बुलाने पर कोई निर्णय लेंगे.