logo-image

चंडीगढ़ नगर निगम का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की पंजाब इकाई दम दिखाने के लिए तैयार है. आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के मुताबिक, आगामी नगर निगम के चुनाव (Election) में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 23 Aug 2021, 07:07 PM

highlights

  • चंडीगढ़ नगर निगम का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी
  • 35 सीटों पर साल के अंत में होने हैं नगर निगम चुनाव
  • चुनाव से पहले जमीन तैयार करने में जुटी AAP 

चंडीगढ़:

चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की पंजाब इकाई दम दिखाने के लिए तैयार है. आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों के मुताबिक, आगामी नगर निगम के चुनाव (Election) में सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि साल के अंत में चंडीगढ़ नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) का चुनाव होना है. चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल अभी से तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई आगामी नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले अपनी जमीन तैयार करने में जुटी है.

यह भी पढ़ेें: अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों की मौजूदगी पर तालिबान की अमेरिका को खुली धमकी

आगामी कुछ महिनों में पंजाब में होने वाले चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री वह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी द्वारा की जा रही तैयारी पर नजर बनाए हुए हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब इकाई द्वारा पंजाब के विभिन्न जिलों में लगातार जन संपर्क अभियान कर चुनावी तैयारी को गति दी जा रही है. पंजाब में विधायकों के अलावा पंजाब के संयोजक व सांसद भगवंत मान, प्रभारी जरनैल सिंह के द्वारा लगातार बैठकों का दौर जारी है. बता दें कि एक अगस्त को आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई द्वारा एक बैठक आय़ोजित की गई थी जिसमें पार्टी के तमाम विधायकों ने रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया गया था. बैठक में 2022 में होने वाले पंजाब चुनावों को लेकर रोड मैप तैयार किया गया था. 

यह भी पढ़ें: तीन गुरु ग्रंथ साहिब की पवित्र पुस्तकों के साथ इतने भारतीय अफगान से पहुंचेंगे दिल्ली

बहरहाल आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के द्वारा चुनावी तैयारी तो शुरु कर दी गई है. लेकिन पार्टी के भीतर आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने की मांग जोड़ो से उठ रही है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने एक अगस्त को हुई बैठक में इसकी मांग भी की थी.