logo-image

Aam Aadmi Clinic: पंजाब में आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन, CM केजरीवाल बोले- हर विभाग में माफियाओं को साफ किया

Aam Aadmi Clinic : पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद से वहां की जनता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. भगवंत मान ने पंजाब की कमान संभालते ही एक के बाद एक कई सौगातें दी हैं.

Updated on: 05 May 2023, 07:10 PM

लुधियाना:

Aam Aadmi Clinic : पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद से वहां की जनता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. भगवंत मान ने पंजाब की कमान संभालते ही एक के बाद एक कई सौगातें दी हैं. राज्य में शुक्रवार को एक और आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन हुआ. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान मौजूद थे.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने पंजाब के लुधियाना में 580वें आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन किया. ये क्लिनिक नगर निगम कार्यालय लुधियाना के बगल में स्थित है. आम आदमी क्लिनिक के उद्घाटन के बाद सीएम केजरीवाल और सीएम मान ने जनता को संबोधित किया. 

ये भी पढ़ें: Rajouri Encounter: राजौरी में सेना का सर्च ऑपरेशन, आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद 

आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाने में पांच साल लगे. मगर पंजाब में 580 मोहल्ला क्लीनिक मात्र एक साल में तैयार हो गए. उन्होंने कहा कि एयरकंडीशन मोहल्ला क्लीनिक में बेहतरीन इलाज का ख्वाब किसी ने नहीं ​देखा था. पंजाब के लोगों ने सुना तो था दिल्ली में आप ने मोहल्ला क्लीनिक तैयार किए. मगर पंजाब के लोग सोचते थे कि आप पार्टी को एक बार मौका दिया जाए. शायद इस तरह का माहौल यहां पर भी हो जाए. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें यह बिल्कुल भी भरोसा नहीं ​था कि एक वर्ष में पंजाब इतना विकास कर जाएगा. केजरीवाल ने कहा, कुछ लोग कहते थे कि पंजाब एक Border State है, आम आदमी पार्टी से नहीं संभलेगा! आज हमने तो इस बॉर्डर स्टेट को संभाल लिया मगर उनसे #Manipur नहीं संभल रहा. जब मणिपुर में  आग लग रही है, वो कर्नाटक में चुनावी रैलियां कर रहे हैं!!

प्रदेश में 29 हजार नौकरियां दे दी

दिल्ली के सीएम ने कहा कि एक साल के अंदर हर विभाग में माफियाओं को साफ किया गया. 75 वर्ष  तक पंजाब के लोगों ने मात्र लूट देखी. अब इस तरह का कुछ नहीं हो रहा. सीएम केजरीवाल ने पंजाब सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. प्रदेश में बिजली देने का मुफ्त वादा किया. हमने एक साल के अंदर पूरा किया. प्रदेश में 29 हजार नौकरियां दे दी. इसके साथ मोहल्ला क्लीनिक तैयार किए गए. उन्होंने कहा, सीएम भगवंत मान प्रदेश में 40 हजार करोड़ का निवेश लेकर आए. पंजाब में जमीने खरीदी जा रही हैं. अगले कुछ सालों में इंडस्ट्री आरंभ हो जाएंगी. ढाई लाख लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ. 

पंजाब का खजाना लगातार बढ़ रहा

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सभी सिविल अस्पतालों के हालात बदल चुके हैं. पंजाब के हर वर्ग गरीब हो या अमीर सभी को मुफ्त इलाज किया जाएगा. किसानों को कम समय में मुआवजा दिया गया. 

 

आम आदमी क्लिनिक आप सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है. भगवंत मान सरकार बनने के बाद राज्य के लोगों को उच्च स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. इन क्लिनिक में आम जनता का फ्री में इलाज होगा. आम आदमी क्लीनिक खुलने के बाद लोगों को अपने घरों के पास सभी आपातकालीन उपचार मुफ्त में मिल जाएंगे, जिससे राज्य के सरकारी हॉस्पिटलों में छोटी-मोटी बीमारी के इलाज के लिए आने वाले मरीजों की संख्या में कमी होगी. साथ ही सरकारी अस्पतालों का बोझ भी घट जाएगा.