News Nation Logo

इस्तीफा सौंपने से कुछ घंटे पहले ही कैप्टन ने सोनिया गांधी को भेजी थी चिट्ठी

इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने उनका अपमान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 19 Sep 2021, 07:05:16 PM
amrinder singh

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Photo Credit: News Nation)

highlights

  •  इस्तीफा सौंपने से कुछ घंटे पहले ही  कैप्टन ने सोनिया गांधी को भेजी थी चिट्ठी
  •  पिछले पांच महीनों से पार्टी के रवैये को लेकर बेहद दुखी थे कैप्टन अमरिंदर सिंह
  •  कैप्टन ने अपने पत्र में दिया पंजाब में अस्थिरता की अपनी आशंका का संकेत

चंडीगढ़:

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh letter to Sonia)ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी थी. यह चिट्ठी  राज्यपाल को औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा सौंपने से कुछ घंटे पहले ही  उन्होंने सोनिया गांधी को भेजी थी. उन्होंने इस चिट्ठी में लिखा था कि पिछले पांच महीनों से पार्टी के रवैये को लेकर वो बेहद दुखी थे. साथ ही उन्होंने लिखा कि पार्टी ने बिना किसी खास समझ के पंजाब के राजनीतिक भविष्य पर फैसला ले लिया. बता दें कि इस्तीफा देने के बाद कैप्टन ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने उनका अपमान किया है. कैप्टन ने कहा कि वह राज्य पार्टी इकाई में हाल के घटनाक्रम से अपमानित महसूस कर रहे हैं और पार्टी आलाकमान की ओर से उन पर विश्वास की कमी महसूस करते हैं.

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर अपना व्यक्तिगत संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वो खुश हैं कि राज्य पूरी तरह से शांतिपूर्ण है, और किसी के प्रति कोई दुर्भावना के बिना पूर्ण सांप्रदायिक सद्भाव है.

यह भी पढ़ें:पंजाब: चरनजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने पर क्या बोले कैप्टन? जानें यहां

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपने पत्र में कांग्रेस की राज्य इकाई में राजनीतिक विकास के परिणामस्वरूप पंजाब में अस्थिरता की अपनी आशंका का संकेत देते हुए लिखा, ‘मेरी व्यक्तिगत पीड़ा के बावजूद, मुझे आशा है कि इससे राज्य में कड़ी मेहनत से अर्जित शांति और विकास को कोई नुकसान नहीं होगा, और पिछले कुछ वर्षों के दौरान मैं जिन प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, वे निरंतर जारी रहेंगे, सभी को न्याय सुनिश्चित करेंगे.’

यह भी पढ़ें:जानें कौन हैं चरनजीत सिंह चन्नी? पंजाब के बने नए मुख्यमंत्री 

महीनों तक पार्टी में असंतोष का सामना करने के बाद, कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू, जिन्हें राज्य इकाई के प्रमुख के पद पर पदोन्नत किया गया था, द्वारा उकसाया गया, अमरिंदर सिंह ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए केवल कुछ महीने शेष रहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कैप्टन का अचानक जाना राज्य कांग्रेस में हाल के घटनाक्रम की प्रतिक्रिया थी.

First Published : 19 Sep 2021, 06:59:29 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो