logo-image

Tripura Assembly Polls: बीजेपी ने त्र‍िपुरा की 48 सीटों पर क‍िया उम्मीदवारों का ऐलान

Tripura Elections 2023: देश में इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी राजनैतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है.

Updated on: 28 Jan 2023, 12:56 PM

New Delhi:

Tripura Elections 2023: देश में इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी राजनैतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. इस क्रम में अगले माह त्रिपुरा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की कड़ी में बीजेपी के कुल 60 सीटों में से 48 उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं, 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी. आपको बता दें कि देश में इस साल राजस्थान, छत्तीसगढ़, मेघालय और त्रिपुरा समेत 9 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 

Dhirendra Shastri Net Worth: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कमाई का खुलासा, जानें हर महीने कितनी है कमाई

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

इस कड़ी में कांग्रेस ने भी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की ओर से बताया गया कि मुख्यमंत्री माणिक शाह बोरदोवली विधानसभा सीट और उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबबर्मा चारिलम सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपुर सीट से चुनाव मैदान में रहेंगे. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के लिस्ट में शामिल 48 उम्मीदवारों में 11 महिलाएं हैं. उत्तर-पूर्व के इस राज्य में 16 फरवरी को चुनाव होने हैं. जबकि मतगणना 2 मार्च को होगी. नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट 16 फरवरी रखी गई है.