logo-image

कर्नाटक के सीएम के इस्तीफे की अटकलें तेज, येदियुरप्पा ने कही ये बातें 

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के आज इस्तीफा देने की अटकलें तेज हो गई हैं. इस पद के लिए बीजेपी ने अभी तक कोई नाम जारी नहीं किया है.

Updated on: 27 Jul 2021, 08:05 PM

highlights

  • कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा आज दे सकते हैं इस्तीफा
  • कर्नाटक CM पद के लिए नई दावेदारियां शुरू
  • प्रह्लाद जोशी और एमआर निरानी का नाम पद के दावदारों में सबसे आगे

नई दिल्ली:

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा के आज इस्तीफा देने की अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि इस पद के लिए बीजेपी ने अभी तक कोई नाम जारी नहीं किया है. लेकिन केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी के नाम पद के दावदारों में सबसे आगे चल रहे हैं. हालांकि दोनों ही नेताओं ने साफ तौर पर बता दिया है कि अभी तक उन्‍हें इस संबंध में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है. वहीं येदियुरप्पा ने कुछ दिनों पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि अब वे कुछ दिनों तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद का निर्वहन करेंगे. उसके बाद बीजेपी शीर्ष नेतृत्व द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाती है, उस जिम्मेदारी को पूरे मेहनत और लगन के साथ निभाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री ने मन की बात में ओडिया के यूट्यूबर इसाक मुंडा की तारीफ की

 कर्नाटक के सीएम के इस्तीफे के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं : प्रह्लाद जोशी

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, प्रह्लाद जोशी से उनके मुख्यमंत्री बनने की बात पूछी जाने पर उन्होंने कहा है कि इस बारे में केवल और केवल मीडिया है, जो लगातार इस मुद्दे पर चर्चा किए जा रही है. इसके अलावा और कोई बात नहीं है. प्रह्लाद जोशी का कहना है कि उन्हें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा ऐसी कोई जिम्मेदारी या इससे सम्बंधित कोई भी संकेत नहीं मिले हैं और जब तक उन्हें आलाकमान द्वारा इससे सम्बंधित कोई निर्देश जारी नहीं किये जाएंगे, वे इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे. उनके लिए पार्टी हाइकमान का फैसला ही सही फैसला है. पार्टी उन्हें जो आदेश देती है, वे उसका ही पालन करते आए हैं. साथ ही उन्होंने येदियुरप्पा के इस्तीफे के बारे में अब तक कोई जानकारी न होने की बात भी कही है. 

पार्टी की ओर से नहीं कही गई इस्तीफा देने की बात: येदियुरप्पा

येदियुरप्पा ने कहा, पार्टी ने अभी तक उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है. 78 वर्षीय येदियुरप्पा ने बताया, 'जब निर्देश आएंगे, मैं पद से इस्‍तीफा दे दूंगा और पार्टी के लिए काम करूंगा.' उन्‍होंने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व द्वारा अभी तक उन्‍हें इस्‍तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है. देखते हैं 25 तारीख को क्‍या होगा. येदियुरप्‍पा ने कहा, 'बीजेपी का शीर्ष नेतृत्‍व जब तक कहेगा मैं मुख्‍यमंत्री रहूंगा और जब वह मुझे पद से हटने के लिए कह देंगे, उसी समय से मैं राज्‍य के लिए कोई अन्य जिम्मेदारी संभाल लूंगा.'