logo-image

पुलिस बनने के लिए युवक ने लगाई दौड़, बीच ग्राउंड में बेहोश होकर गिरने से हो गई मौत

ओडिशा पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान फिजिकल टेस्ट देने आए युवक की दौड़ के दौरान मौत हो गई.

Updated on: 25 Mar 2023, 06:30 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान फिजिकल टेस्ट देने आए युवक की दौड़ के दौरान मौत हो गई. घटना गंजाम जिले के छतरपुर इलाके की है. जानकारी के मुताबिक, दीप्ती रंजन दास नाम का युवक कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में फिजिकल टेस्ट देने के लिए पिछले दिनों पहुंचा था. 1600 मीटर की दौड़ के दौरान वह गिर गया और मौके पर ही मौत हो गई.  जानकारी के मुताबिक, दीप्ती रंजन श्याम सुंदरपुर का निवासी था. युवक ने ओडिशा पुलिस की लिखित परीक्षा पास कर ली थी. 25 मार्च को गंजाम जिले के छतरपुर पुलिस रिजर्व ग्राउंड में  फिजिकल टेस्ट आयोजित किया गया था. सुबह 10 बजे के आसपास  1600 मीटर की रेस का आयोजन किया गया. इसमें दीप्ती रंजन भी शामिल हुआ था. जैसे ही वह दौड़ शुरू किया कि थोड़ी दूर जाकर  वह अचेत होकर गिर गया. आनन फानन में वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे उठाकर छतरपुर के एमकेसीजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

क्या हार्ट अटैक से हुई मौत?
घटना के बाद गंजाम के एसपी जगमोहन मीणा ने मीडिया से बताया कि फिजिकल टेस्ट से पहले युवक के स्वास्थ्य की जांच की गई थी, जिसमें वह फिट था, लेकिन दौड़ के दौरान अचानक वह गिर पड़ा. फिलहाल  पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी कि युवक की मौत किस वजह से हुई है. आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत हार्ट अटैक से तो नहीं हुई है. या फिर किसी और कारण से युवक की जान चली गई है. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं... कानूनी तलवार तो इन विपक्षी नेताओं पर भी लटक रही

परिवार ने निष्पक्ष जांच की मांग की

वहीं, बेटे की मौत की खबर से दीप्ती के घरवाले सदमे में हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा पुलिस में जाना चाहता था. इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की थी. वह पूरी तरह से स्वस्थ्य था. हमें नहीं पता था कि उसकी मौत कैसे हो गई. हम पूरे मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं. जांच के बाद ही पता चलेगा कि युवक की मौत किस वजह से हुई है.