News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मेघालय के गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा, शिलॉन्ग में कर्फ्यू लगा

पूर्व उग्रवादी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर शिलॉन्ग में हुई हिंसा के बीच मेघालय के गृह मंत्री लहकमन रिम्बुई ने इस्तीफा दे दिया है. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Aug 2021, 10:53:01 PM
shillong

शिलॉन्ग में कर्फ्यू लगा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पूर्व उग्रवादी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर शिलॉन्ग में हुई हिंसा के बीच मेघालय के गृह मंत्री लहकमन रिम्बुई ने इस्तीफा दे दिया है. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी है. शिलॉन्ग के जिला मजिस्ट्रेट इसावंदा लालू ने शिलॉन्ग में रविवार रात 8 बजे से पूर्ण कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है, क्योंकि शहर के कुछ हिस्सों में छिटपुट घटनाओं को लेकर शहर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए यह आदेश एकतरफा किया गया है और यह आदेश 17 अगस्त की सुबह 5 बजे तक या अगले आदेश तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें : अनुराग कश्यप ने अफगान फिल्म निर्माता की चुप्पी खत्म करने की अपील को ट्वीट किया

प्राप्त सूचनाओं के आधार पर प्रशासन ने कहा है कि पथराव, आगजनी और चोरी की घटनाएं हुई हैं. उन्होंने यह भी बताया कि शिलॉन्ग शहर के कुछ हिस्सों में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. आदेश में कहा गया है कि शिलॉन्ग में शांति भंग होने की पूरी संभावना है, जिससे जानमाल के नुकसान होने वाली घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए ऐसी स्थिति में शहर और जिले के अन्य हिस्सों में हिंसा फैलने की संभावना है.

पूरे नगरपालिका क्षेत्र, पूरे छावनी क्षेत्र, जनगणना कस्बों सहित मवलाई ब्लॉक के तहत आने वाले सभी क्षेत्रों, जनगणना कस्बों समेत मावपत ब्लॉक के सभी क्षेत्रों, मैलीम ब्लॉक के अंतर्गत उमशीरपी पुल से 7वीं मील तक ऊपरी शिलांग के क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू किया गया है. मदनर्टिंग, लाईतकोर, मावलेई, नोंगकेश, उमलिंग्का, मावडिआंगडिआंग, लॉसोहटुन, डिएंगियोंग, सीजिओंग.

यह भी पढ़ें : कहीं ये बॉॅल टैम्परिंग तो नहीं : वीडियो में इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद को स्पाइक्स से रगड़ते दिखे

शिलांग के कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं के मद्देनजर मेघालय सरकार ने रविवार को मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवा को 48 घंटे के लिए निलंबित कर दिया, जो सार्वजनिक शांति को भंग करने के साथ ही सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है और जिससे कानून व्यवस्था के गंभीर रूप से बिगड़ने की संभावना है.

First Published : 15 Aug 2021, 10:38:20 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो