logo-image

हैदराबाद में समलैंगिक जोड़े ने रचाई शादी, कहा-यह मजबूत संदेश

इस समारोह में बंगाली और पंजाबी शादी की रस्में हुईं, क्योंकि सुप्रियो कोलकाता के एक प्रमुख होटल प्रबंधन संस्थान में एक वरिष्ठ संकाय सदस्य के रूप में तैनात हैं और एक अभय दिल्ली से है जो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं.

Updated on: 20 Dec 2021, 10:21 AM

highlights

  • समारोह का आयोजन हैदराबाद स्थित एक रिसॉर्ट में किया गया
  • जोड़े ने कहा- खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं
  • यह जोड़ा आठ साल के लंबे रिश्ते में रहा है, अब दोनों 'पति और पति' 

 

हैदराबाद:

हैदराबाद के समलैंगिक जोड़े ने अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक समारोह में अंगूठियों का आदान-प्रदान करके और शादी के बंधन में बंध कर अपने रिश्ते को आधिकारिक बना दिया. निजी समारोह का आयोजन शनिवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट में किया गया. काफी धूमधाम के बीच 31 वर्षीय सुप्रियो चक्रवर्ती और 34 वर्षीय अभय डांग ने एक समारोह के दौरान अंगूठियों का आदान-प्रदान किया. सुप्रियो ने कहा कि उनकी शादी ने सभी को मजबूत संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें : ये है नया पाकिस्तान: रक्षा मंत्री ने दो-दो पार्टियों को दे डाले वोट

इस समारोह में बंगाली और पंजाबी शादी की रस्में हुईं, क्योंकि सुप्रियो कोलकाता के एक प्रमुख होटल प्रबंधन संस्थान में एक वरिष्ठ संकाय सदस्य के रूप में तैनात हैं और एक अभय दिल्ली से है जो एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं. समलैंगिक पुरुषों को तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है. यह जोड़ा आठ साल के लंबे रिश्ते में रहा है और अब आधिकारिक तौर पर 'पति और पति' बन गया है. समारोह का संचालन हैदराबाद की एक ट्रांसवेस्टाइट व्यक्ति सोफिया डेविड ने किया था. शादी की शपथ डेलॉइट के एक पूर्व प्रबंधक द्वारा दी गई जो एक ट्रांसवेस्टाइट है. दंपति के परिवार और बड़ी संख्या में उनके दोस्त वहां मौजूद थे.