News Nation Logo
Banner

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में फटा बादल, मलबे की तेज धार में बहे कई वाहन

देवभूमि हिमाचल में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. मॉनसून के चलते हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Jul 2021, 11:44:21 AM
Dharamshala Flash flood

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में फटा बादल, मलबे की तेज धार में बहे वाहन (Photo Credit: News Nation)

धर्मशाला:

देवभूमि हिमाचल में आसमानी आफत लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. मॉनसून के चलते हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश हो रही है. इस बीच धर्मशाला के भागसू में बादल फटने के बाद तबाही मची है. बादल फटने से शहर के अंदर जलसैलाब आ गया है. पानी और मलबे की वजह से नाला ओवरफ्लो हो गया, जिससे पूरा पानी सड़क पर आ गया. नाले में उफान आने के कारण तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बह गए. बादल फटने के बाद शहर में आए जलसैलाब से कई मकानों और होटलों को भी नुकसान पहुंचा है. जिसके वहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में कोरोना मैनेजमेंट के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद, CM योगी आदित्यनाथ को मांगा उधार 

धर्मशाला जिले के भागसू में बादल फटने के बाद मची तबाही का वीडियो भी सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, धर्मशाला जिले के भागसू में बारिश के बाद अचानक भयंकर बाढ़ आ गई. कई जगह मकान के अंदर पानी भर गया, होटलों को भी नुकसान पहुंचा तो कई जगह अचानक आई बाढ़ में गाड़ियां बह गईं. यहां सड़क नाले में तब्दील नजर आई.

इसके अलावा भारी बारिश के बाद धर्मशाला में मांझी नदी उफान पर है. नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है, जो लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा है. धर्मशाला में रविवार देर रात से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण अब नदी और नालों ने रौद्र रूप ले लिया है. भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस को लगेगा एक और झटका! TMC में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, मिलेगा राज्यसभा का टिकट

उधर, जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में भी बादल फटने की घटना हुई हैस, जिससे वहां तबाही मच गई है. बादल फटने पर मलबे की वजह से नदियां उफान पर हैं. कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. गांवों के लोगों को अपने घरों को छोड़कर बाहर आना पड़ा है.

First Published : 12 Jul 2021, 11:44:21 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो