News Nation Logo

असम में प्रियंका गांधी की 'चुनावी चाय', टोकरी माथे पर लगा बागान में तोड़ीं चाय की पत्तियां

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी असम के दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा असम में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंची हैं

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2021, 12:43:56 PM
Priyanka Gandhi

असम में प्रियंका ने टोकरी माथे पर लगा बागान में तोड़ीं चाय की पत्तियां (Photo Credit: Priyanka Gandhi (Twitter))

highlights

  • असम में प्रियंका गांधी की 'चुनावी चाय'
  • टोकरी माथे पर लगा बागान में तोड़ीं पत्तियां
  • चाय बागान में मजदूरों के साथ की बातचीत

साधारु:

असम (Assam) में चुनावी शंखनाद के बाद सियासी हलचल तेज है. राजनीतिक दलों के नेताओं का राज्य में जमावड़ा लगा हुआ है. अपने अपने दलों के लिए पार्टियों के नेता चुनावी प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी असम के दौरे पर हैं. आज प्रियंका गांधी ने बिश्वनाथ (Biswanath) के साधारु में चाय बागान के कर्मचारियों से बातचीत की. इस दौरान प्रियंका गांधी चाय के बागान में मजदूरों के साथ टोकरी को माथे पर लगाकर चाय की पत्तियां तोड़ती नजर आईं.

यह भी पढ़ें : 4 मार्च को आ सकती है बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, चुनाव समिति की बैठक में होगा फैसला 

चाय बागान में मजदूरों के बातचीत करने और चाय की पत्तियां तोड़ने के बाद प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा है, 'चाय बागान के श्रमिकों का जीवन सच्चाई एवं सादगी से भरा हुआ है एवं उनका श्रम देश के लिए बहुमूल्य है. आज उनके संग बैठकर उनके कामकाज, घर परिवार का हालचाल जाना और उनके जीवन की कठिनाइयों को महसूस किया. उनसे मिला प्रेम और ये आत्मीयता नहीं भूलूंगी.'

प्रियंका गांधी वाड्रा असम में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंची हैं. राज्य में कांग्रेस की अगुवाई में सात दलों वाला गठबंधन भाजपा के तीन पार्टियों वाले गठबंधन से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. बीते दिन सोमवार को गुवाहाटी पहुंचने के तुरंत बाद प्रियंका गांधी प्रसिद्ध कामाख्या देवी मंदिर पहुंची और पूजा अर्चना की. मंदिर का पुनर्निर्माण 1565 में कोच राजा नरनारायण द्वारा किया गया था और यह भारत के 51 पवित्र स्थलों में से एक है. असम दौरे के दौरान प्रियंका ने पार्टी के पदाधिकारियों और आम लोगों के साथ बातचीत की. आज वह तेजपुर में जनसभा को भी संबोधित करेंगी.

यह भी पढ़ें : Corona Vaccination LIVE : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य राहुल गांधी ने 14 फरवरी को राज्य का दौरा किया था और पूर्वी असम के शिवसागर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया था. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इस बार एक महागठबंधन बनाया है, जिसमें तीन वामपंथी दल- सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई (माले) के अलावा आंचलिक गण मोर्चा, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) और तीन क्षेत्रीय दल शामिल हैं जिनका मुस्लिम मतदाताओं में अच्छा खासा प्रभाव है. आपको बता दें कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा के चुनाव 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में होंगे. परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 12:37:01 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.