News Nation Logo

कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार पर किया हमला, सुरजेवाला ने लगाए गंभीर आरोप

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 29 Oct 2022, 03:15:44 PM
Surjwala

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

कर्नाटक की सरकार पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होने कहा  कि कर्नाटक की सरकार देश की सबसे भ्रष्टाचार सरकार है. भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस ने भी पत्रकारों को पैसा दिया, इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ FIR दर्ज कराए. उन्होंने कहा कि 2023 में सरकार बनी तो आयोग गठन करके जांच होगी. गुजराज में चुनाव है, नफरत को खत्म करना और दूसरी तरफ जाती धर्म नफरत फेलाएगे, अब गुजरात के लोग यह समझ गए है.अलग अलग राज्य में लड़ाई कराना उनका एजेंडा है. भड़काऊ भाषण पर कोई कार्रवाई करेंगे, जब उनका एजेंडा ही लड़ाई कराना है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल में इतिहास बदलने को तैयार BJP, उतारेगी नेताओं की फौज

दिल्ली में प्रदूषण पर उन्होंने कहा कि मोदी और केजरीवाल में नूराकुश्ती चल रही है. दोनो एक दूसरे को कोस रहे है, इससे कोई हल नहीं निकलेगा. बुखार, डेंगू फैला रहा, दिल्ली गैस चैंबर है. दोनों इसके लिए जिम्मेदार है. दोनो बताए, प्रदूषण को साफ करने के लिए 5 कदम क्या उठाए रहे हैं. कर्नाटक में SCST का मुद्दा कांग्रेस ने नाग मोहन  कमेटी का गठन किया था. आरक्षण को 3 से 7 फीसदी तक करेगे. भाजपा ने सरकार की सिफारिश पर कोई कदम नही उठाया. आरक्षण केंद्र सरकार को लागू करना है, डबल इंजन की सरकार है क्यों फेल है.सरकार प्रस्ताव लाए तो हम सरकार का समर्थन करेंगे.

पंचमशाली समुदाय को आरक्षण देंगे या नहीं सरकार बताए, सरकार प्रस्ताव लाए हम अपना सुझाव देंगे. उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे 6 को कर्नाटक में आ रहे है. उनका मार्गदर्शन लेंगे. राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा करेंगे. खड़गे जी नेतृत्व में कांग्रेस कर्नाटक में जीत दर्ज करेगी.

First Published : 29 Oct 2022, 03:15:44 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.