News Nation Logo

कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार आज, ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है. आज कैबिनेट में 7 नए मंत्री शामिल किए जाएंगे, जिन्हें राजभवन में राज्यपाल शपथ ग्रहण करवाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jan 2021, 12:29:14 PM
Bs Yedurappa

बीएस येदियुरप्पा (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु :

कर्नाटक में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है. आज कैबिनेट में 7 नए मंत्री शामिल किए जाएंगे, जिन्हें राजभवन में राज्यपाल शपथ ग्रहण करवाएंगे. मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगेश्वर और अंगारा एस शामिल हैं. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया के सामने इन नामों की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेस विधायक ने किया सम्मानित

इससे पहले मुख्यमंत्री ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से मुलाकात की थी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रभारी अरुण सिंह शामिल थे. मुलाकात के बाद बी.एस.येदियुरप्पा ने बताया था कि भाजपा आलाकमान ने मंत्रिमंडल में 7 विधायकों को शामिल करने की अनुमति दे दी है, जो 13 जनवरी (आज) दोपहर को शपथ ग्रहण करेंगे.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: बिल्डर घर खरीदार के ऊपर एकतरफा करार नहीं थोप सकता

बता दें कि 34-सदस्यीय मंत्रालय का तीसरी बार विस्तार हो रहा है, इसमें अभी 7 पद खाली हैं. इससे पहले 20 अगस्त 2019 को पहला और 6 फरवरी 2020 को कैबिनेट का दूसरा विस्तार किया गया था. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई, 2019 को तीसरी बार भाजपा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

First Published : 13 Jan 2021, 11:45:47 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.