News Nation Logo

अमित शाह ने भरा पुडुचेरी में बीजेपी की सरकार बनने का दम, राहुल गांधी को दिखाया आईना

अमित शाह पुडुचेरी दौरा (Amit Shah Puducherry Visit ) : पुडुचेरी में चुनावी बिगुल बज गया है तो बीजेपी ने भी प्रचार अभियान तेज कर दिया है. आज देश के गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह आज पुडुचेरी के कराईकल में पहुंचे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 01:24:20 PM
Amit Shah Puducherry

अमित शाह (Photo Credit: BJP)

कराईकल :

पुडुचेरी में चुनावी बिगुल बज गया है तो बीजेपी ने भी प्रचार अभियान तेज कर दिया है. आज देश के गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह आज पुडुचेरी के कराईकल में पहुंचे हैं. अमित शाह ने कराईकल में बीजेपी की पुडुचेरी कोर समिति की बैठक में भाग और अपने समर्थकों का अभिवादन किया. इसके बाद वो चुनावी जनसभा में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दावा किया है कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है.

यह भी पढ़ें : Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

अमित शाह ने लगाए आरोप

गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से हम प्रयासशील थे कि पुदुचेरी पूरे देश में मॉडल राज्य बने. प्रधानमंत्री जी ने 115 ये ज्यादा योजनाएं यहां के लिए भेजकर राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कदम बढ़ाए. लेकिन यहां की सरकार ने इन योजनाओं को जमीन पर उतरने नहीं दिया. हां एक सरकार थी जो छोटी राजनीति करना चाहती थी, इनके मन में डर था कि अगर पुडुचेरी में ये योजनाएं लोकप्रिय होती हैं तो उनकी नींव खत्म हो जाएगी.

पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने पर शाह का कटाक्ष

पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने पर अमित शाह ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने उनकी सरकार को यहां गिराया. आपने (कांग्रेस) मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले. ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया.' उन्होंने कहा कि इतने सारे बड़े-बड़े नेता बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुदुचेरी में नहीं, बल्कि पूरे देशभर में बिखर रही है.

यह भी पढ़ें : Mann ki Baat : इन विषयों पर केंद्रित रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण, चुनावी राज्यों का भी जिक्र 

नारायणसामी की सरकार पर शाह का आरोप

उन्होंने कहा कि पुदुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा को बहाने का काम नारायणसामी की सरकार ने किया है. धोती-साड़ी स्कैम, 15000 करोड़ रुपये जो भारत सरकार ने यहां विकास के लिए सीधे भेजा है, क्या इससे यहां विकास हुआ है क्या? शाह ने आरोप लगाया कि नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया. गृह मंत्री ने कहा कि पुदुचेरी बेरोगारी में देश में नंबर वन है. यहां 75 प्रतिशत से अधिक युवा बेरोजगार हैं. उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप यहां एनडीए की सरकार बनाएगी, हम बेरोजगारी दर को 40 प्रतिशत से नीचे लाकर रहेंगे.

'मत्स्य पालन मंत्रालय' वाले राहुल के बयान पर शाह का जवाब

राहुल गांधी के 'मत्स्य पालन मंत्रालय' वाले बयान पर अमित शाह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेता (राहुल गांधी) 4 टर्म से लोकसभा में है, उसको ये भी मालूम नहीं है कि 2 साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है. वो (कांग्रेस) पार्टी पुदुचेरी का कल्याण कर सकती है? गृह मंत्री ने कहा, 'राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले यहां कहा कि मोदी सरकार ने मछुवारों के लिए अलग विभाग क्यों नहीं बनाया. नरेंद्र मोदी जी ने पहले ही मछुवारों के लिए अलग मंत्रालय बनाने का काम कर दिया. भैया राहुल आप छुट्टी पर गए थे, इसलिए आपको जानकारी नहीं है.'

यह भी पढ़ें : Gujarat Civic Polls: निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी, जानें किन सीटों पर डाले जा रहे वोट 

अमित शाह ने किए चुनावी वादे

अमित शाह ने वादा किया कि राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद हर गरीब के घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पुदुचेरी को देश का गहना बनाने का काम भाजपा सरकार करेगी. शाह ने कहा कि मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है. इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुदुचेरी को मिलने वाला है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 12:46:05 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो