logo-image
लोकसभा चुनाव

Andhra assembly polls: टीडीपी, जेएसपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

Andhra assembly polls: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने शनिवार को आगामी आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी.

Updated on: 24 Feb 2024, 03:23 PM

नई दिल्ली:

Andhra assembly polls: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने शनिवार को आगामी आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी. उंदावल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "टीडीपी-जेएसपी चुनावों के लिए तैयार है. यह गठबंधन आंध्र प्रदेश के उज्जवल भविष्य के लिए है." बता दें कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में 118 नामों की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, सहकारी क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण स्कीम का किया उद्घाटन

पहली सूची में 118 नाम शामिल

उन्होंने कहा कि, टीडीपी-जेएसपी सूची न केवल समावेशी है, बल्कि मूल रूप से क्रांतिकारी भी है. 118 उम्मीदवारों की सूची में पिछड़े समुदाय और महिलाओं के प्रतिनिधित्व वाले नए चेहरे शामिल हैं. इन 118 उम्मीदवारों में से टीडीपी 94 दावेदारों के साथ आगे है, जबकि जन सेना 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मीडिया को संबोधित करते हुए व्यक्तिगत हितों के बजाय पांच करोड़ लोगों के कल्याण के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि 23 नए सदस्य पार्टी के लिए आगामी चुनाव लड़ेंगे. नायडू ने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी ने कथित तौर पर लाल चंदन की तस्करी में शामिल उम्मीदवारों की घोषणा की है.

वाईएसआरसीपी पर लगाया आरोप

नायडू ने दावा किया कि वाईएसआरसीपी ने फर्जी वोटों की गिनती की और मतदाताओं को खरीदने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में पैसे भेजे. उन्होंने कहा कि वे ऐसी प्रथाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे. नायडू ने कहा कि, टीडीपी ने चुनाव आयोग को इन आरोपों की सूचना दी है और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव का आश्वासन मांगा है. नायडू ने वित्तीय बाधाओं पर प्रकाश डालते हुए इस बात पर जोर दिया कि उनका अभियान जनता के समर्थन पर निर्भर है.

ये भी पढ़ें: UP Police Exam Cancelled: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ये ऐलान

उन्होंने आगामी चुनावों में जमीनी स्तर के समर्थन की आवश्यकता पर बल देते हुए जनता से उम्मीदवारों पर पैसा खर्च करके अपने उम्मीदवारों की सफलता में योगदान देने का आग्रह किया. टीडीपी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी के 94 उम्मीदवारों में से 23 नए लोगों को चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

मास्टर डिग्री वाले 28 उम्मीदवार शामिल

पार्टी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि सूची में स्नातकोत्तर डिग्री वाले 28 उम्मीदवार, स्नातक डिग्री वाले 50 उम्मीदवार, तीन डॉक्टर और दो पीएचडी धारक भी शामिल हैं. 24 सीटों में से, जेएसपी ने 5 सीटों की घोषणा की है, जिनके नाम हैं, नेल्लीमारला (लोकम माधवी), अनाकापल्ली (कोनाथला रामकृष्ण), राजनगरम (बत्तुला बलरामकृष्ण), काकीनाडा ग्रामीण (पंथम नानाजी) और तेनाली (नाडेंडला मनोहर).

ये भी पढ़ें: 'जो बेटे, बेटियों का भविष्य बनाने में व्यस्त हैं...': PM मोदी ने परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर किया कटाक्ष