logo-image

बच्चा समेत 9 और लोग पाए गए कोरोना संक्रमित, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100

असम में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के नौ नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं. संक्रमितों में नौ वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया क

Updated on: 18 May 2020, 11:52 AM

गुवाहाटी:

असम में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) के नौ नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं. संक्रमितों में नौ वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जोरहट कस्बे के वार्ड नंबर तीन में रहने वाला एक बच्चा संक्रमित पाया गया है. वह दिल्ली से लौटा है. उसका जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है. यह बच्चा राज्य में कोविड-19 (Covid-19) का सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है. इस बच्चे के अलावा तीन और नाबालिगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

और पढ़ें: Coronavirus (Covid-19) : कोरोना के संक्रमण में रिकॉर्ड तेजी, 5000 से अधिक केस सामने आए

मुख्यमंत्री ने बताया कि संक्रमण के नए मामलों में तीन मामले सारुसजई पृथक केन्द्र (Isloation centre) के हैं. इनमें से दो लोग मुंबई से लौटे थे और एक व्यक्ति बिहार से लौटा है. चेन्नई से शनिवार को लौटा 28 वर्षीय एक युवक भी संक्रमित पाया गया है. उसका भी जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है.

राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 55 लोगों का उपचार चल रहा है. अब तक संक्रमण के 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, दो मरीजों की मौत हो चुकी है और दो मरीज राज्य से बाहर चले गए है.

ये भी पढ़ें: गोवा में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 31

शनिवार रात को संक्रमण के चार अन्य मामले सामने आए थे. इनमें दो गुवाहाटी से और एक-एक मामला सोनितपुर और शिवसागर जिलों से है. उन्होंने बताया कि चार में से दो मरीज गुवाहाटी तथा जोरहाट के पृथक केंद्रों में रह रहे हैं. इस बीच, कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बताया कि पार्टी ने पश्चिम बंगाल के 120 प्रवासी कामगारों को उनके गृह राज्य भेजने का बंदोबस्त किया है.