News Nation Logo

MPSC परीक्षा स्थगित होने पर बवाल, CM उद्धव ने छात्रों को दिया भरोसा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की परीक्षाएं टालने के संबंध में प्रतियोगी छात्रों को आश्वस्त किया है. उन्होंने कहा है कि इससे पहले जब परीक्षा टाली गई थी तब मैंने कहा था कि अगली बार ऐसा नह

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Mar 2021, 10:52:24 PM
CM Uddhav gave confidence to the candidates

MPSC परीक्षा स्थगित होने पर बवाल, CM उद्धव ने छात्रों को दिया भरोसा (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महाराष्ट्र राज्य सिविल सेवा परीक्षा फिर से स्थगित.
  • MPSC परीक्षा स्थगित पर महाराष्ट्र में बवाल.
  • सीएम उद्धव ने परीक्षार्थियों को दिया भरोसा.

पुणे:

महाराष्ट्र में राज्य सरकार की अधिसूचना के बाद आगामी प्रतिष्ठित महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) प्रारंभिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया, जिसके बाद गुरुवार दोपहर को हजारों की संख्या में छात्रों ने पुणे, औरंगाबाद और नागपुर में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. 14 मार्च को आयोजित होने वाली एमपीएससी 2020 प्रीलिम्स परीक्षा, पिछले एक साल में 5 वीं बार कोरोना संकट के कारण स्थगित कर दी गई है, जिससे कईयों का भविष्य खतरे में पड़ गया है. अनुमानित 260,000 से अधिक उम्मीदवार, जिनमें कई महिलाएं शामिल हैं, जो राज्य के दूरदराज के हिस्सों से यात्रा कर चुके हैं, रविवार को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर दो वस्तुनिष्ठ प्रकार के पेपर के लिए प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे. वैधानिक निकाय द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में योग्यता और लागू आरक्षण मानदंड के आधार पर विभिन्न सरकारी नौकरियों में सफल होने के द्वार खुलेंगे.

यह भी पढ़ें : TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग का जवाब, सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की परीक्षाएं टालने के संबंध में प्रतियोगी छात्रों को आश्वस्त किया है. उन्होंने कहा है कि इससे पहले जब परीक्षा टाली गई थी तब मैंने कहा था कि अगली बार ऐसा नहीं होगा. आज ये परीक्षा इसलिए स्थगित की गई है क्योंकि कोरोना के मामले चिंताजनक रूप से बढ़ रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने छात्रों को आश्वस्त किया है कि अब परीक्षा दो या तीन महीने के लिए नहीं टाली जाएगी. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ये परीक्षा कराई जाएगी. बस कुछ हफ्तों के भीतर.

यह भी पढ़ें : पंजाब में किसानों ने 169 दिनों के बाद रेल पटरियों पर धरना समाप्त किया

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जो लोग परीक्षा ड्यूटी में लगे हुए हैं उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव होना जरूरी है. ये बेहतर होगा कि ऐसे लोगों का पहले वैक्सीनेशन हो जाए. किसी भी प्रतियोगी छात्र के मन में ये डर नहीं होना चाहिए परीक्षा ड्यूटी में लगे लोग भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं. हम कल तक परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर देंगे. उन्होंने कहा-मैं छात्रों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहता लेकिन मैं उनके स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ नहीं कर सकता. मैं जो अतिरिक्त समय मांग रहा हूं वो बस ज्यादा बेहतर तैयारी के लिए है. मैं छात्रों और उनके माता-पिता से आग्रह करना चाहता हूं कि राजनीतिक बंदूकों के इस्तेमाल के लिए अपना कंधा न प्रयोग होने दें.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 10:50:24 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.