News Nation Logo
Banner

लाउडस्पीकर मामले में राज ठाकरे पर बरसे उद्धव, चीन को लेकर PM मोदी को भी घेरा

सीएम उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू में राज ठाकरे पर हमला किया. इसके साथ ही उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में एक किस्सा शेयर किया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 01 May 2022, 06:51:36 PM
cm uddhav thackeray

CM उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लाउडस्पीकर मुद्दे पर सीएम उद्धव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा
  • सीबीआई और ईडी सरकार के लिए राजनीतिक बदला ले रहे हैं
  • सुप्रीम कोर्ट ने लाउडस्पीकर के संबंध में सभी धर्मों के लिए दिशा-निर्देश दिया है

 

मुंबई:  

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उद्धव ने लाउडस्पीकर को लेकर राज ठाकरे तो लंबे समय से चीन से चल रहे है सीमा विवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी को सवालों के घेरे में लिया है. दरअसल, पहले लाउडस्पीकर और फिर हनुमान चालीसा के बहाने उद्धव सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. हालांकि, सरकार का दोनों ही मसलों पर आक्रामक रुख देखने को मिला है. लेकिन अब सीएम उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू में ताजा विवादों को लेकर खुलकर बातचीत की और राज ठाकरे पर हमला किया. इसके साथ ही उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में एक किस्सा शेयर किया.

एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा चलाए जा रहे लाउडस्पीकर हटाओ अभियान पर कहा कि कुछ लोग हैं जो झंडे बदलते रहते हैं. पहले वे गैर-मराठी लोगों पर हमला करने की कोशिश करते हैं. अब वे गैर-हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं. मार्केटिंग का जमाना है. ये भी नहीं चला तो कुछ और. उद्धव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लाउडस्पीकर के संबंध में आदेश दिया. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी एक धर्म के बारे में कहा है. सभी धर्मों के लिए दिशा-निर्देश हैं.

यूपी में लाउडस्पीकर हटाए जाने पर सीएम उद्धव ने वहां के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान गंगा में शव मिले थे. मुझे नहीं लगता कि हमारे पास सटीक संख्या है कि यूपी में कोविड के कारण कितने लोग मारे गए. अगर यूपी सरकार लाउडस्पीकर हटाने के मुद्दे को लोगों तक ले जाना चाहती है तो यह उनके लिए है.

यह भी पढ़ें : जब अजान होता है तब मंदिर बंद कर देता है लाउडस्पीकर, मस्जिद भी करती है भक्तों का सम्मान

उद्धव ने कहा कि मेरा फोकस लोगों की जिंदगी बचाने, राज्य का राजस्व बढ़ाने और लोगों को रोजगार देने पर है. लोगों से थाली पीटने को कहा गया लेकिन लोगों की थाली खाली है और हम उन्हें भोजन के बजाय लाउडस्पीकर दे रहे हैं. लोग इस सरकार को हरा देंगे.

बातचीत के दौरान उद्धव ठाकरे ने गोधरा दंगों के बाद का एक किस्सा शेयर किया. उन्होंने कहा कि गोधरा दंगों और गुजरात हिंसा के बाद एक कैंपेन चला था- मोदी हटाओ. इस दौरान जब लाल कृष्ण आडवाणी ने बाला साहेब से पूछा था कि क्या मोदी को हटा दिया जाना चाहिए- आपको क्या लगता है. तब बाला साहेब ने कहा था 'उन्हें मत छुओ. मोदी गया तो गुजरात गया.' सीएम उद्धव ने कहा कि मेरे अभी भी मोदी के साथ संबंध हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गठबंधन होगा.

उद्धव ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को पश्चिम बंगाल जाने से डर लगता है. दूसरे राज्यों में भी ऐसा नहीं होना चाहिए. अधिकारी मारपीट करते हैं. केंद्र सरकार को राजनीतिक लाभ के लिए इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. पीएम पूरे देश के लिए हैं.

सीबीआई और ईडी सरकार के लिए राजनीतिक बदला ले रहे हैं. उनका काम देश के दुश्मनों से लड़ना है. पिछले सात सालों में हमने चीन के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा है. उन्होंने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है. सिर्फ पाकिस्तान पर हमला किया जाता है और लोगों को विश्वास दिलाया जाता है कि सब ठीक है.

First Published : 01 May 2022, 06:51:36 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.