News Nation Logo

शरद पवार को धमका रहे केंद्रीय मंत्री, मुझे भी मिली चेतावनी: संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने आगे कहा कि हम हार मानने वाले नहीं हैं. हम जीतेंगे, हम सदन के फ्लोर पर जीतेंगे. अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी जीतेंगे. हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं. इन्होंने (विधायकों ने) गलत कदम उठाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Jun 2022, 01:38:07 PM
Sanjay Raut

Sanjay Raut (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • महाराष्ट्र में सियासी संकट जारी
  • संजय राउत ने लगाए केंद्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप
  • शरद पवार को धमकाने की कोशिश कर रही बीजेपी

मुंबई:  

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि उन्हें और शरद पवार को धमकियां दी जा रही हैं. शरद पवार को तो बाकायदा एक केंद्रीय मंत्री धमकियां दे रहे हैं, ताकि वो सरकार बचाने की कोशिश ही न करें. संजय राउत ने कहा कि इन सब बातों से हम डरने वाले नहीं हैं. हम उन 12 विधायकों पर कार्रवाई करेंगे. अब मामला राजनीतिक लड़ाई से आगे निकल कर कानूनी लड़ाई तक पहुंच चुका है. बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के दो तिहाई से अधिक विधायक बगावत कर चुके हैं और शिंदे के साथ असम के गुवाहाटी में एक होटल में रुके हुए हैं.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार साहब को धमकियां देने का काम चल रहा है. अमित शाह और मोदी जी आप के मंत्री पवार साहब को धमकी दे रहे हैं. क्या ऐसी धमकियों को आपका समर्थन है? इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके ये दावा किया था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, "भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर महाविकास अघाड़ी सरकार को बचाने के प्रयास किया गया तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा. महाविकास अघाड़ी सरकार रहे या न रहे लेकिन शरद पवार के लिए ऐसी भाषा का उपयोग स्वीकार्य नहीं है.'

 

अब बागी विधायकों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

शिवसेना नेता संजय राउत ने आगे कहा कि हम हार मानने वाले नहीं हैं. हम जीतेंगे, हम सदन के फ्लोर पर जीतेंगे. अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी जीतेंगे. हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं. इन्होंने (विधायकों ने) गलत कदम उठाया है. हमने इनको वापस आने का मौका भी दिया लेकिन अब समय निकल चुका है. उन्होंने साफ कहा कि उनकी संख्या बल कागज़ में ज़्यादा हो सकती है लेकिन अब यह लड़ाई क़ानूनी लड़ाई होगी. हमारे जिन 12 लोगों ने बगावत शुरू की है उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की है जिसके लिए हमारे लोगों ने सभापति से मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें: 'शिंदे के साथ बगावत करने वाले विधायकों के PSO के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी'

बीजेपी क्यों देगी धमकियां, ये उनका अंदरूनी मामला

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर MoS रेलवे रावसाहेब पाटिल दानवे ने राउत के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि हम लोग सरकार गिराने के लिए नहीं है. यह लोग आपस में खुद झगड़ा करेंगे और आपस में झगड़कर खुद सरकार गिरा लेंगे और वही आज हो रहा है. कोई केंद्रीय मंत्री धमकी नहीं दे रहा है और हम धमकी देंगे भी नहीं. यह उनका अंदरूनी मामला है.

उद्धव का वक्त गुजर गया

इस बीच महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि उनका (उद्धव ठाकरे का) समय चला गया है. उनके पास आखिर में 4-5 विधायक रह सकते हैं बाकि सारे विधायक एकनाथ शिंदे के साथ जाएंगे और सरकार भाजपा-एकनाथ शिंदे की आएगी. 

First Published : 24 Jun 2022, 01:36:58 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.