News Nation Logo

SUV Case: मुंबई पुलिसकर्मी वजे गिरफ्तार, 25 मार्च तक NIA की हिरासत में

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि एसयूवी स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरेन की मृत्यु के मामले में कार्रवाई सच्चाई पर आधारित होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2021, 07:42:11 PM
SUV case Mumbai policeman Waje arrested

मुंबई पुलिसकर्मी वजे गिरफ्तार, 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • मुकेश अंबानी के घर के पास मिली एक लावारिस एसयूवी से जुड़े मामले गिरफ्तार.
  • रविवार को एनआईए की 25 मार्च तक की हिरासत में भेज दिया गया.
  • 49 साल के वजे के खिलाफ एनआईए ने एसयूवी मामले में मामला दर्ज किया है.

मुंबई:

मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिली एक लावारिस एसयूवी से जुड़े मामले के संबंध में रविवार को एनआईए की 25 मार्च तक की हिरासत में भेज दिया गया. इससे पहले शनिवार को एनआईए ने उन्हें इसी मामले में गिरफ्तार किया था. एनआईए टीम द्वारा लगभग 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार, वजे को कड़ी सुरक्षा के तहत विशेष एनआईए अदालत में ले जाने से पहले आज सुबह अनिवार्य मेडिकल जांच और कोविड-19 परीक्षण से गुजरना पड़ा.

49 साल के वजे के खिलाफ एनआईए ने एसयूवी मामले में मामला दर्ज किया है और ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की रहस्यमय मौत के लिए भी महाराष्ट्र एंटी-टेररिस्ट स्क्वॉड द्वारा जांच की जा रही है. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि एसयूवी स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरेन की मृत्यु के मामले में कार्रवाई सच्चाई पर आधारित होगी.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता लथिका सुभाष ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी ऑफिस के सामने मुड़ाया सिर, कही ये बात

उन्होंने सुबह अपने संक्षिप्त टिप्पणियों में कहा, "अंबानी के आवास के पास स्कॉर्पियो वाहन में जिलेटिन की छड़ें और हिरेन की हत्या के मामलों की जांच एनआईए और एटीएस द्वारा की जा रही है. सामने आने वाली सच्चाई के आधार पर कार्रवाई की जाएगी." वहीं सत्तारूढ़ शिवसेना ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए महत्वपूर्ण मामलों में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप की आलोचना की.

विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि (वजे की गिरफ्तारी) केवल शुरुआत है और यह जांचना आवश्यक है कि उनके पीछे कौन लोग हैं, जो सरकार में उनका समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि अपराधों में पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता पुलिस में लोगों के विश्वास को हिला देगी. विपक्ष के नेता (परिषद) प्रवीण दरेकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जवाब मांगा, क्योंकि उन्हें पिछले सप्ताह वेज का बचाव करते देखा गया था.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने बंगाल, केरल, असम में भारत विरोधी ताकतों से गठबंधन किया: शाह

'प्रमुख-साजिशकर्ताओं' के नामों को उजागर करने के लिए वजे का एक नार्को-टेस्ट कराने की मांग करते हुए, भाजपा मुंबई के प्रवक्ता राम कदम ने पूछा कि क्या एमवीए सरकार इस बात से चिंतित है कि पुलिसकर्मी के खुलासे से सत्तारूढ़ पार्टी को समस्या हो सकती है. भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह को बर्खास्त करने की मांग की.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 06:59:20 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.