News Nation Logo

कांग्रेस नेता लथिका सुभाष ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी ऑफिस के सामने मुड़ाया सिर, कही ये बात

केरल महिला कांग्रेस प्रमुख लथिका सुभाष ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट से नहीं मिला, जिसके विरोध में तिरुवनंतपुरम में पार्टी कार्यालय के सामने अपना सिर मुड़ाया हैं. महिला कांग्रेस ने कहा कि

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2021, 07:49:43 PM
Kerala Mahila Congress chief Lathika Subhash

कांग्रेस नेता लथिका सुभाष (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • केरल महिला कांग्रेस प्रमुख का बवाल
  • पार्टी ने काटा टिकट, तो मुड़वा लिया सिर
  • कांग्रेस कार्यालय के सामने ही किया प्रोटेस्ट

तिरुवनंतपुरम:

केरल महिला कांग्रेस प्रमुख लथिका सुभाष ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का टिकट से नहीं मिला, जिसके विरोध में तिरुवनंतपुरम में पार्टी कार्यालय के सामने अपना सिर मुड़ाया हैं. महिला कांग्रेस ने कहा कि "मैं किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रही हूं, लेकिन मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगी. बता दें कि रविवार को कांग्रेस ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीद्वारों की लिस्ट जारी की है. जिसका ऐलान केरल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने मीडिया के समक्ष उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया. सूची के अनुसार केरल में कांग्रेस की छात्र इकाई केरल स्टूडेंट्स यूनियन (KSU) के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत कोझिकोड से चुनाव लड़ेंगे, वीडी बलरालम थिरिथला, सैफी परांबिल पलक्कड़ और वडक्कानचेरी से अनिल अक्कारा चुनाव लड़ेंगे. केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने बंगाल, केरल, असम में भारत विरोधी ताकतों से गठबंधन किया: शाह

दरअसल, केरल महिला कांग्रेस प्रमुख लथिका सुभाष ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा टिकट नहीं देने से नाराज होकर विरोधस्वरूप तिरुवनंतपुरम में पार्टी कार्यालय के सामने अपना सिर मुंडन करा लिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि पार्टी का विरोध करने के क्रम में वह किसी और पार्टी में शामिल होनेवाली हैं. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने जैसा किया है उसके बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगी.

यह भी पढ़ें : केरल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची, ओम्मन और KM अभिजीत के भी नाम

इसी तरह के. मुरलीधरन नेमाम से, बिंदु कृषणा कोल्लम से, आर. सेल्वराज नेयत्तीनकारा से, डॉ. एसएस लाल कझाकोट्टम से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं. नेमाम सीट पर केरल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष कुम्मानम राजेशेखरन का मुरलीधरन से मुकाबला होगा. गौरतलब है, केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. केरल में कांग्रेस 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग 27 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, RSP 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी NCP(K) 2 सीटों पर, जबकि जनता दल, CMP, KC(J), RMP 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केरल में विधानसभा की कुल 140 सीटें हैं. राज्य में 6 अप्रैल को विधानसभा के चुनाव होंगे वही, चुनावों के नतीजे 2 मई को आएंगे.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 06:20:39 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.