logo-image

महाराष्ट्र : तैरकर आया खतरा, संदिग्ध बोट में मिले AK-47

Suspicious boat found in Raigad : महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर तट पर समुद्र में गुरुवार को एक बार फिर तैरकर खतरा सामने आया है. मुंबई से सटे जिले रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 04:21 PM

मुंबई:

Suspicious boat found in Raigad : महाराष्ट्र के हरिहरेश्वर तट पर समुद्र में गुरुवार को एक बार फिर तैरकर खतरा सामने आया है. मुंबई से सटे जिले रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया है. इस नाव से तीन एके-47, राइफलें और कुछ कारतूस बरामद किए गए हैं. बोट मिलने के बाद रायगढ़ जिले में पुलिस की ओर से हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. पुलिस ने हथियार को अपने कब्जे में लिया है. 

यह भी पढ़ें : India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे ने भारत को दिया इतने रनों का लक्ष्य

रायगढ़ कलेक्टर महेंद्र कल्याणकर से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के श्रीवर्धन के पास स्थानीय लोगों ने समुद्र में नाव देखी. इस पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद और रस्सी के सहारे उस बोट को किनारे पर लाया. बोट में 1 पेटी मिली, इस पेटी के बगल में एक कंप्यूटर कॉल और एक कॉन्फ्रेंस टेबल मौजूद था. पेटी के अंदर तीन AK-47, कुछ बॉक्सेस और कारतूस थे. पेटी के ऊपर Neptune Maritime Security लिखा हुआ है. बोर्ड पर कोई भी व्यक्ति सवार नहीं था, लेकिन यह बोट पैसेंजर वोट है, ऐसा समझ में आ रहा है कि ये एक स्पीड बोट है, जिसमें इंजन है.

इस मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा कि रायगढ़ के श्रीवर्धन में मछुवारों को एक संदिग्ध 16 मीटर लंबाई वाली बोट टूटी अवस्था में मिली है. इस बोट में तीन AK-47, कुछ Ammunition और कुछ कागजात मिले हैं. श्रीवर्धन पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए नाव जब्त कर ली है. फडणवीस ने आगे कहा कि थ्रेट नहीं है, टेरर एंगल नहीं है, रास्ता भटक कर इस तरफ नाव आई है. एक 16 मीटर लंबी बोट मछुआरों को दिखाई दी. इस घटना के सामने आने के बाद नाकाबंदी की गई है. यह बोट मस्कत से होते हुए यूरोप जाने वाली थी.

यह भी पढ़ें : आर्कटिक का बढ़ता तापमान और भारत पर इसका असर डरा रहा है

उन्होंने आगे कहा कि इस बोट में मिले कागजातों के अनुसार यह नाव हाना नामक एक महिला की है. हाना और उसका पति इस बोट के कैप्टन हैं. ये पति-पत्नी ऑस्ट्रेलियन नागरिक हैं. प्राथमिक जानकारी के अनुसार, यह बोट ओमान के मस्कट से यूरोप की तरफ समय रास्ता भटकते हुए रायगढ़ के श्रीवर्धन पहुंची है.