logo-image

सुशांत सिंह केस: शरद पवार बोले- पार्थ ने जो कहा, हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं, क्योंकि...

सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की पार्थ पवार की हालिया मांग पर उनके दादा एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि वह इस मांग को तनिक भी महत्व नहीं देते हैं.

Updated on: 12 Aug 2020, 05:13 PM

मुंबई:

सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की पार्थ पवार की हालिया मांग पर उनके दादा एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि वह इस मांग को तनिक भी महत्व नहीं देते हैं. इसके साथ ही पवार ने अपने भतीजे के बेटे के बारे में कहा कि वह अभी अपरिपक्व हैं. शरद पवार ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस में उनका भरोसा है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई अब भी चाहता है कि मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए तो वह इसका विरोध नहीं करेंगे. राजपूत 14 जून को उपनगरीय इलाके बांद्रा स्थित अपने घर में फंदे से लटके मिले थे.

यह भी पढ़ेंः शरद पवार बोले- CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध, लेकिन मुंबई पुलिस...

शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात के बाद राकांपा प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि हमारे पोते (भतीजे के बेटे) ने जो कुछ भी कहा है हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं. वह अभी अपरिपक्व हैं... मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमें महाराष्ट्र पुलिस पर 100 फीसदी भरोसा है, लेकिन अगर कोई अब भी चाहता है कि मामले की जांच सीबीआई से हो तो इसका विरोध करने का कोई कारण नहीं है. उनसे यह पूछा गया था कि उनके पोते पार्थ पवार समेत कुछ लोग मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराना चाहते हैं.

पवार ने कहा कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं उसका वह जवाब नहीं देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है तो हमें दुख होता है, लेकिन मुझे इस बात से आश्चर्य होता है ​जैसे (मीडिया में) इस पर चर्चा हो रही है. राकांपा प्रमुख ने कहा कि हाल ही में वह सतारा में थे, राजपूत की मौत पर मीडिया में जिस प्रकार चर्चा हो रही है उस पर वहां के एक किसान ने आश्चर्य प्रकट किया.

पवार ने कहा कि किसान ने कहा कि उन्हें इस बात पर आश्चर्य हो होता है जिस तरह से इस (राजपूत की मौत) पर चर्चा होती है. उन्होंने (किसान) कहा कि सतारा में 20 किसानों ने आत्महत्या कर लिया जिसका मीडिया ने संज्ञान तक नहीं लिया, इसलिए हमें पता है कि आम लोगों की भावनाएं क्या हैं. महाराष्ट्र की मावल सीट से लोकसभा चुनाव हार जाने वाले पार्थ पवार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे हैं.

यह भी पढ़ेंः हवाला कारोबार: चीनी नागरिक ने रची थी साजिश, मणिपुर की लड़की से शादी और...

पार्थ पवार ने 27 जुलाई को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात कर राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से अथवा एक विशेष जांच दल से कराने की मांग की थी. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि राजपूत की मौत के मामले में दबाव का खेल खेला जा रहा है और महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश के तहत इस मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है.

इस बीच पवार के साथ करीब एक घंटे तक मुलाकात के बाद राउत ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह एक सामान्य मुलाकात थी जिस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. उन्होंने ट्वीट किया कि हां, मैंने शरद पवार से मुलाकात की और देश तथा राज्य के विकास पर चर्चा की. किसी को चिंता करने अथवा पेट दर्द की जरूरत नहीं है.