logo-image

मुंबई में 16 साल की नाबालिग से गैंगरेप के मामले में 6 लोग गिरफ्तार

मुंबई में 16 साल की नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के बारे में मुंबई पुलिस ने बताया कि मुंबई के मालवणी इलाके में 16 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था.

Updated on: 05 Jun 2021, 10:33 AM

मुंबई:

मुंबई में 16 साल की नाबालिग लड़की से गैंगरेप (Mumbai Minor Gangrape Case)  मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के बारे में मुंबई पुलिस ने बताया कि मुंबई के मालवणी इलाके (Malvani area) में 16 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था. छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आगे बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉस्को एक्ट ( POSCO act) के तहत मामला मामला दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि इससे पहले बांद्रा में 20 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया गया था. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि 12 मई की शाम को चारों कपड़े खरीदने के लिए शिवाजी मार्केट गए थे. चूंकि मुंबई में कोरोना के मामलों के चलते लॉकडाउन है, जिसकी वजह से कई दुकानें बंद हैं. शिवाजी मार्केट बंद होने के कारण चारों ने बांद्रा के बैंडस्टैंड जाने का निर्णय लिया.

और पढ़ें: मस्जिद के अंदर 10 साल की बच्ची से रेप, 47 साल का आरोपी मौलवी गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि घटना बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के मन्नत बंगले से कुछ मीटर की दूरी पर ही हुई है. चारों ही मन्नत बंगले के सामने बैंडस्टैंड पर गए, जहां पर पीड़िता के अकेले होने का फायदा उठाकर तीनों ने उसका गैंगरेप किया. इस घटना के बाद पीड़िता ने तुरंत ही मामले की जानकारी बांद्रा पुलिस को दी.

वहीं मुंबई पुलिस ने 28 वर्षीय मॉडल की शिकायत पर एक जाने-माने फोटोग्राफर और बॉलीवुड से जुड़े कुछ व्यक्तियों समेत नौ लोगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मॉडल ने 2012 से 2019 के बीच विभिन्न मौकों पर इन लोगों पर उस पर यौन हमला करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एफआईआर में नामजद आरोपियों में बॉलीवुड निर्माता का बेटा, एक टैलेंट मैनेजर और एक निर्माता शामिल है.

मॉडल ने 12 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें दावा किया गया था कि कैसे काम के दौरान उनका शारीरिक और भावनात्मक रूप से उत्पीड़न किया गया है. अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी पत्र लिखकर फोटोग्राफर के खिलाफ यौन उत्पीड़न और यौन हमले का मामला दर्ज करने की मांग की थी. उपनगर अंधेरी की रहने वाली मॉडल ने 10 मई को पुलिस उपायुक्त (जोन 10) महेश्वर रेड्डी से संपर्क किया था और उन्होंने अंधेरी थाने के एक अधिकारी को उनका बयान दर्ज करने का निर्देश दिया था.