logo-image

Shiv Sena Symbol : EC ने शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न तीर-धनुष को किया फ्रीज

Shiv Sena Symbol : चुनाव आयोग ने शनिवार को शिवसेना का तीर-धनुष सिंबल सीज कर दिया है. फिलहाल, शिवसेना के चुनाव चिह्न तीर-धनुष का न तो पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का गुट उपयोग कर सकेगा और न ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे.

Updated on: 08 Oct 2022, 10:14 PM

नई दिल्ली:

Shiv Sena Symbol : चुनाव आयोग ने शनिवार को अगले आदेश तक शिवसेना के नाम और तीर-धनुष चुनाव चिह्न को फ्रीज कर दिया है. फिलहाल, शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न तीर-धनुष का न तो पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का गुट उपयोग कर सकेगा और न ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे. चुनाव आयोग ने सोमवार तक दोनों पक्षों से अपनी पसंद की पार्टी और सिंबल के बारे में विकल्प सुझाने को कहा है. दोनों गुटों को 10 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे तक नया सिंबल सेलेक्ट करना होगा.

यह भी पढ़ें : BB16 : टीना दत्ता का छलका दर्द, कहा- एक कलाकार को अपनों के लिए नहीं मिलता समय

महाराष्ट्र में शिवसेना दो खेमा बंट गया है. एक खेमा उद्धव ठाकरे का है तो दूसरा खेमा सीएम एकनाथ शिंदे का. चुनाव आयोग की ओर से शिवसेना का सिंबल सीज करने से उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है. अब दोनों पक्षों को अपना अलग-अलग पार्टी सिंबल का विकल्प चुनाव आयोग का देना होगा. अब अंधेरी पूर्वी सीट पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव में शिवसेना के दोनों गुट शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न तीर-धनुष का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिंदे ने खुद को असली शिवसेना होना का दावा किया था और पार्टी के चुनाव निशान को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी थी. इस मामले में चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से जवाब मांगा था. 

यह भी पढ़ें : इलाज के दौरान 2 साल की बच्ची की हुई मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

चुनाव आयोग ने (Election Commission of India) ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी थी. EC ने उद्धव ठाकरे को शिवसेना के चुनाव चिह्न पर शनिवार दोपहर 2 बजे तक जवाब देने का कहा था. साथ ही आयोग ने ये भी कहा था कि अगर समय पर उनका जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई करेंगे.