logo-image

Maharashtra : शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर! कार्यकारी अध्यक्ष के लिए सुझाए गए ये नाम

Maharashtra : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 03 May 2023, 06:57 AM

highlights

  • शरद पवार के इस्तीफे को लेकर करीब 3 घंटे तक बैठक चली
  • महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय होने की वजह से अजीत पवार के नाम पर चर्चा नहीं हुई

मुंबई:

Maharashtra : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसे लेकर एनसीपी सूत्रों के कहना है कि शरद पवार के इस्तीफे को लेकर करीब 3 घंटे तक बैठक चली. इसके बाद कमेटी मेंबर्स ने आपसी सहमति से उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया और उनसे अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की.  

यह भी पढ़ें : UPSSSC Lekhpal Result : यूपी लेखपाल के लिए 27455 अभ्यर्थी हुए शॉट लिस्ट, यहां चेक करें रिजल्ट

ऐसा भी सुझाव दिया गया है कि शरद पवार की मदद के लिए नया कार्यकारी अध्यक्ष या उस लेवल का पद बनाना जाए, इसके लिए पार्टी में पार्टी संविधान में बदलाव हो सकते हैं. कार्यकारी अध्यक्ष के लिए राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय नेताओं के नाम सुझाए गए हैं, जिनमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले और छगन भुजबल शामिल हैं. अजीत पवार महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय हैं, इसलिए इस बैठक में उनके नाम पर ज्यादा चर्चा ही नहीं हुई, लेकिन इस बारे में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार पवार को दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : Karnataka Election: प्रियंका गांधी की भाजपा को चुनौती- किसी भी प्रदेश में ऐसे लड़कर दिखाएं चुनाव

आपको बता दें कि शरद पवार ने मंगलवार को मुंबई में अपनी आत्मकथा के संशोधित संस्करण के विमोचन के मौके पर अपनी पार्टी के अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की. उनके इस ऐलान के बाद नेता और कार्यकर्ता भावुक हो गए और उनसे फैसला वापस लेने की मांग करने लगे. शरद पवार के घर पर पार्टी नेताओं की कमेटी की एक मीटिंग हुई. इसके बाद अजित पवार ने कहा कि उनके चाचा को अपने निर्णय लेने के लिए 2-3 दिन के समय की जरूरत होगी.