logo-image

औरंगाबाद के नाम बदलने पर शरद पवार ने उद्धव ठाकरे पर की ये टिप्पणी

एनसीपी के चीफ शरद पवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए उद्धव ठाकरे द्वारा आखिरी कैबिनेट बैठक में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखने के फैसले पर बोलते हुए कहा कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे को लेकर हमसे कोई चर्चा नहीं को थी.

Updated on: 10 Jul 2022, 07:55 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर रख दिया था. इस पर एनसीपी के चीफ शरद पवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए उद्धव ठाकरे द्वारा आखिरी कैबिनेट बैठक में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर रखने के फैसले पर बोलते हुए कहा कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे को लेकर हमसे कोई चर्चा नहीं को थी. ऐसा कोई निर्णय वो लेंगे इसकी जानकारी नहीं थी, लेकिन मुख्यमंत्री का लिया फैसला आखिरी होता है.

यह भी पढ़ें : टिहरी : रोपवे में खराबी, विधायक समेत 70 लोग हवा में अटके रहे, देखें Video

शरद पवार ने कहा कि औरंगाबाद हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का हिस्सा नहीं था. औरंगाबाद के लिए कुछ और या बड़ा निर्णय लिया होता तो लोगों को ज्यादा पसंद आया होता. उन्होंने बीजेपी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लोकतंत्र को उद्धवस्त करने का काम बीजेपी कर रही है. न्यायपालिका पर हमें भरोसा है. उन्होंने कहा रि सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को विधायकों के अयोग्यता पर फैसले आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : भारत का पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर लॉन्च के लिए तैयार

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के पतन के बाद एकनाथ शिंदे ने गत 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. आपको बता दें कि इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की आशंका है, क्योंकि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार अगले 6 महीनों में गिर सकती है.