logo-image

संजय राउत बोले, कोई भी शिवसेना को हिंदुत्व सिखाने की कोशिश न करे

शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को  कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर संबंधी दिशानिर्देशों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.

Updated on: 04 May 2022, 06:05 PM

highlights

  • कहा, राज्य उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कर रही है
  • कोई कानून का उल्लंघन करता है, तो सरकार उससे निपटने में सक्षम है

मुंबई:

महाराष्ट्र में मस्जिद के बाहर हनुमान चालिसा ( Hanuman Chalisa) पढ़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. राज ठाकरे (Raj Thackeray)  की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena)  के कई कार्यकर्ताओं को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. राज ठाकरे का कहना है कि मस्जिद से जब तक लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाते हैं, तब  तक इस तरह से हनुमान चालिसा का पाठ किया जाएगा. उधर शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को  कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में लाउडस्पीकर संबंधी दिशानिर्देशों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है. कोई भी उनकी पार्टी को हिंदुत्व सिखाने  की कोशिश न करे. 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का नाम लिए बगैर राउत ने पत्रकारों से कहा कि लोग उन लोगों पर गौर नहीं करते, जो ‘छद्म हिंदुत्ववादियों’ के समर्थन से शिवसेना के विरुध साजिश रचते हैं. गौरतलब है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक दिन पहले ही अजान के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग किए जाने के खिलाफ लोगों से हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया था.

ये भी पढ़ें:  लाउडस्पीकर नहीं हटने तक मस्जिदों के बाहर हनुमान चलीसा बजाना जारी रखेंगे: राज ठाकरे

राउत ने कहा, ‘महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर संबंधी नियमों का उल्लंघन बिल्कुल नहीं हो रहा है. राज्य, उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कर रही है. अगर कोई कानून का उल्लंघन करता है, तो सरकार उससे निपटने में सक्षम है.’ राज्यसभा के सदस्य राउत ने कहा,‘स्थिति  उस स्तर तक नहीं पहुंची है, जहां मुंबई या महाराष्ट्र में (लाउडस्पीकर के मुद्दे पर) एक आंदोलन की जरूरत हो. सभी मस्जिदों ने लाउडस्पीकर के उपयोग को लेकर अनुमति ली है.’