logo-image

लाउडस्पीकर नहीं हटने तक मस्जिदों के बाहर हनुमान चलीसा बजाना जारी रखेंगे: राज ठाकरे

राज ठाकरे का कहना है कि जब तक सभी अवैध लाउडस्पीकर नहीं हटा लिए जाते हैं, तब तक मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाना जारी रहेगा.

Updated on: 04 May 2022, 04:36 PM

highlights

  • कहा, मस्जिदों के बाहर हनुमान चालिसा बजाना कोई एक दिन का मामला नहीं है
  • मनसे  के 250 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को अब तक पुलिस हिरासत में ले चुकी है

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray)  ने बुधवार को कहा कि मस्जिदों के बाहर हनुमान चालिसा बजाना कोई एक दिन का मामला नहीं है. यह तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार लाउडस्पीकर के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है, उसके अनुसार स्थिति का हल नहीं किया जाता है. राज ठाकरे का कहना है कि जब तक सभी अवैध लाउडस्पीकर नहीं हटा लिए जाते हैं, तब तक मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाना जारी रहेगा. एक प्रेसवार्ता में ठाकरे ने कहा कि जहां तक उन्हें पता है कि मुंबई में करीब 1500 से ज्यादा मस्जिदें हैं. इनमें करीब 135 मस्जिदों ने नियमों का उल्लंघन करते हुए सुबह पांच बजे अजान की. पुलिस से अब वह पूछना चाहते हैं कि आप इन मस्जिदों के खिलाफ क्या कार्रवाई करने वाले हैं या केवल हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ ही कार्रवाई की जाएगी. 

गौरतलब है कि लाडउस्पीकर पर हनुमान चलीसा पढ़ने के आरोप में मनसे  के 250 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को अब तक पुलिस हिरासत में ले चुकी है. बुधवार को पुणे के खलकर हुनमान मंदिर में महाआरती करने के बाद पुलिस ने मनसे के सचिव अजय शिंदे के साथ छह अन्य लोगों को हिरासत में  लिया है. अधिकारियों के अनुसार, मुंबई पुलिस ने 4 मई को मुंबई में मनसे पार्टी प्रमुख राज ठाकरे के आवास के बाहर जमा हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था.