News Nation Logo

शरद पवार के बाद अब संजय राउत ने राजनीतिक विकल्प पर कही ये बड़ी बात

, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना ने यह भी कहा था कि कांग्रेस के साथ मिलकर विपक्ष का मजबूत मोर्चा बनाया जा सकता है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Jun 2021, 12:00:39 AM
sanjay raut

sanjay raut (Photo Credit: news nation)

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी के विरोध में वैकल्पिक फ्रंट बनाने की चर्चाओं ने पकड़ा जोर 
  • संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर विपक्ष का मोर्चा बनाया जा सकता है
  • प्रशांत किशोर ने शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की

मुंबई:

भारतीय जनता पार्टी के विरोध में वैकल्पिक फ्रंट की चर्चाओं के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना ने यह भी कहा था कि कांग्रेस के साथ मिलकर विपक्ष का मजबूत मोर्चा बनाया जा सकता है. यहां तक ​​कि कांग्रेस ने भी इसका समर्थन किया है. इस देश में विपक्ष एक साथ आए तो एक मजबूत राजनीतिक विकल्प उभर सकता है. आपको बता दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर एक पखवाड़े में तीसरी बार मुलाकात की और इसके अगले दिन वहां आठ राजनीतिक दलों के सदस्य जुटे. सूत्रों के मुताबिक, पवार और किशोर के बीच बातचीत करीब एक घंटे तक चली थी. किशोर और पवार की ये लगातार बैठकें भाजपा से मुकाबले के लिए तीसरा मोर्चा बनाए जाने की अटकलों को हवा मिल रही है.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने बड़ा बयान दिया

 वहीं,  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. शरद पवार ने कहा कि भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस को किसी भी वैकल्पिक फ्रंट से बाहर नहीं रखा जा सकता. आपको बता दें कि बीते दिनों पवार ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की थी. जिसके बाद तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रहीं थी, लेकिन पवार ने साफ कर दिया है कि ऐसे किसी फ्रंट से कांग्रेस को अलग नहीं रखा जा सकता. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि बैठक (राष्ट्र मंच की बैठक) में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई लेकिन अगर कोई वैकल्पिक बल खड़ा करना है, तो यह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा. हमें ऐसी ही सत्ता चाहिए और मैंने उस बैठक में यह कहा था.

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह राज्यों के राज्यपालों से कोविड पर की बातचीत

PK ने इससे पहले 11 जून को पवार मुलाकात की थी

हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस की जीत से सफलता पाने वाले किशोर ने इससे पहले 11 जून को पवार से उनके मुंबई आवास पर और एक बार फिर सोमवार को दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी. आठ राजनीतिक दलों के सदस्यों के मंगलवार को ढाई घंटे से अधिक समय तक पवार के आवास पर मिलने के बाद, हालांकि एनसीपी ने यह स्पष्ट करने की मांग की कि बैठक पार्टी सुप्रीमो ने नहीं, बल्कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच ने बुलाई थी.राकांपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य मजीद मेमन ने कहा कि मीडिया में अटकलें हैं कि शरद पवार ने बैठक बुलाई है, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बैठक राष्ट्र मंच द्वारा बुलाई गई थी और पवार के आवास पर केवल आयोजित की गई थी.

First Published : 26 Jun 2021, 11:52:54 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.