logo-image

संजय निरुपम की कांग्रेस को सलाह- शिवसेना के सामने लोटांगण करने से बेहतर है लड़िए

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने महाऱाष्ट्र की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा है और कांग्रेस को आगाह किया है. संजय निरुपम ने एक ट्वीट के जरिए कुछ सवाल उठाए हैं और कांग्रेस को लड़ने की सलाह दी है.

Updated on: 16 Jul 2020, 03:14 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने महाऱाष्ट्र की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा है और कांग्रेस को आगाह किया है. संजय निरुपम ने एक ट्वीट के जरिए कुछ सवाल उठाए हैं और कांग्रेस को लड़ने की सलाह दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस भी शामिल है. ऐसा सुना है न? उन्होंने पूछा, युवाओं को रोज़गार देने के सरकारी विज्ञापन में कांग्रेस कहां है?

संजय निरुपम ने कहा, जिन कांग्रेस नेताओं को शिवसेना से अगाध प्रेम हो गया है, उनसे मेरा सवाल है. शिवसेना के सामने लोटांगण करने से बेहतर है, इससे लड़िए. वरना पार्टी खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: पालघर में दो साधुओं की हत्या का मामला: CID ने 3 महीने बाद दाखिल की चार्जशीट

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र कांग्रेस नेता संजय झा को मंगलवार को पार्टी ने निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि वो पिछले कुछ दिनों से लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के लिए तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. आपको बता दें कि इसके पहले संजय झा कांग्रेस में प्रवक्ता के पद पर तैनात थे लेकिन कुछ दिनों पहले ही उन्होंने पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखना शुरू कर दिया जिसके बाद कांग्रेस ने उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें प्रवक्ता के पद से हटा दिया था. लेकिन पार्टी प्रवक्त के पद से हटाए जाने के बाद भी संजय झा का पार्टी के खिलाफ विरोध नहीं रुका जिसकी वजह से पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: 2014 में समर्थन देने का प्रस्ताव शिवसेना को भाजपा से दूर रखने की ‘चाल’ थी : शरद पवार

आपको बता दें कि पिछले महीने ही कांग्रेस ने पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करने वाले संजय झा को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से हटा दिया था. कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान में यह कहा गया था कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झा को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने को मंजूरी दी थी. इसके साथ ही पार्टी ने साधना भारती और अभीषेक दत्त को राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट नियुक्त किया गया था. कांग्रेस सचिव की ओर से जारी की गई चिट्ठी में कहा गया था कि, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने अभिषेक दत्त और साधना भारती को कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी है.’