logo-image

पालघर में दो साधुओं की हत्या का मामला: CID ने 3 महीने बाद दाखिल की चार्जशीट

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में ठीक तीन महीने बाद आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है.

Updated on: 16 Jul 2020, 08:33 AM

पालघर :

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में ठीक तीन महीने बाद आपराधिक जांच विभाग (CID) ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीआईडी ने बुधवार को अदालत में यह चार्जशीट दाखिल की. सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पालघर (Palghar) जिले की धानू तालुका में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत में 4,955 पन्ने का आरोपत्र दाखिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: फिंगर एरिया से नहीं हटना चाहता चीन, जहां टकराव वहां से जाने पर सहमत

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अदालत के अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. दस्तावेज जांच किए जाने के बाद अदालत में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि CID टीम ने अभियुक्तों के खिलाफ मजबूत सबूत जुटाने के लिए 808 संदिग्धों और 118 गवाहों की जांच की. 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया और कानून के साथ संघर्ष में 11 नाबालिगों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी आरोपी को जमानत पर नहीं छोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें: गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौड़ पर शिकंजा, आयकर विभाग ने अब तक जब्त की इतनी संपत्ति

बता दें कि पालघर के गढचिंचाले गांव में 16 अप्रैल 2020 को भीड़ ने दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. यह घटना उस वक्त हुई थी जब वे सभी एक कार से सूरत में अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे. अधिकारी ने बताया कि मामले में 10 नाबालिगों सहित 165 ग्रामीणों का नाम आरोपी के तौर पर शामिल किया गया है.

यह वीडियो देखें: