logo-image

महाराष्ट्र: MNS चीफ राज ठाकरे का अल्टीमेटम, ईद तक मस्जिदों से हटाएं लाउडस्पीकर

राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें.

Updated on: 13 Apr 2022, 07:46 AM

highlights

  • कहा, तीन मई को ईद है मैं महाराष्ट्र में कोई दंगा नहीं चाहता हूं
  • 3 मई के बाद लाउड स्पीकर पर बांग देंगे तो वहां हनुमान चालिसा बजाएंगे

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को चेतावनी दी. राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें. उन्होंने ठाणे की एक रैली में अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को तीन मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है. ठाकरे ने चेताया है कि अगर राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. 

ऐसा कौन सा धर्म है जो दूसरे धर्म को परेशान करता है : राज ठाकरे 

राज ठाकरे बोले, तुमको अगर नमाज पढ़ना है तो घर में पढ़ों. प्रार्थना तुम्हारी है तो हमें क्यो सता रहे हैं. अगर ये नहीं समझ रहे हो तो तुम्हारे मस्जिद के बाहर हम लाउड स्पीकर लगाकर हनुमान चालिसा लगाएंगे. कितने लोगों को तकलीफ हो रही है. एक तो सब बेसुर होते है उस पर से रास्तों पर गंदगी करते है. राज्य सरकार को कहता हूं कि हम हनुमान चालिसा लगाएंगे आपको जो करना है कर लीजिए. ऐसा कौन सा धर्म है जो दूसरे धर्म को परेशान करता है. 365 दिन आप लाउड स्पीकर लगा रहे हैं. तीन मई को ईद है मैं महाराष्ट्र में कोई दंगा नहीं चाहता हूं. आज 12 अप्रैल है. तब तक महाराष्ट्र के सभी लाउड स्पीकर उतरने चाहिए.

ये भी पढ़ें: रमजान का महीना...रामनवमी की शोभायात्रा, कोई तू-तू, मैं-मैं नहीं: CM योगी

मौलानाओं से बात करें, आगे आपको कोई परेशानी नहीं होगी. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी आप नहीं मानेगे. सिर्फ वोट बैक के लिए ये सब आप कर रहे हैं. पूरे देश के हिंदूओ से अपील करता हूं कि जहां-जहां 3 मई के बाद लाउड स्पीकर पर बांग देंगे तो वहां हनुमान चालिसा बजाए और उनके मस्जिदो के बाहर हनुमान चालिसा बजाए. 

लाउडस्पीकर तीन मई तक बंद होना चाहिए

राज ठाकरे ने रैली में समान नागरिक संहिता का पक्ष भी लिया। उन्होंने जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया. ठाकरे ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस देश में समान नागरिक संहिता लागू करनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए. ठाकरे ने इस मुद्दे को सामाजिक मुद्दा बताते हुए कहा कि वह इस विषय को लेकर पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने शिवसेना सरकार को चुनौती देते हुए कहा, "जो कुछ भी आप करना चाहते हैं, वह कर लें". मनसे प्रमुख के अनुसार, "मस्जिदों में लाउडस्पीकर तीन मई तक बंद होना चाहिए, नहीं तो हम वहां हनुमान चालीसा बजाएंगे. यह धार्मिक नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दा है, क्योंकि लाउडस्पीकर से सभी को परेशानी होती है. मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं, हम इस मामले में पीछे नहीं हटेंगे, जो भी आप करना चाहते हैं, करें."