News Nation Logo
Banner

मनसे का ऐलान- लाउडस्पीकर से अजान को नहीं रोका तो मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर से होगा हनुमान चालीसा  

भानुशाली ने कहा, उन्होंने मेरा एम्पलीफायर छीन लिया है. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले समय में लाउडस्पीकरों पर 'जय श्री राम' बजाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Apr 2022, 07:50:25 PM
mns

महेंद्र भानुशाली, मनसे नेता (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

मुंबई:  

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसी बजाने का मुद्दा गरमाता जा रहा है. बिना अनुमति लाउडस्पीकर पर 'हनुमान चालीसा' बजाने पर मनसे नेता महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने रविवार को  हिरासत में लिया. बाद में उन्हें 5,000 का जुर्माना लेकर और भविष्य में बिना अनुमति लाउडस्पीकर न बजाने की नोटिस देकर छोड़ दिया. नोटिस में कहा गया है अगर वह फिर ऐसा करते हैं तो सख्त कार्रवाई की होगी. पुलिस से अनुमति लेकर लाउडस्पीकर बजाने के मसले पर मनसे नेता महेंद्र भानुशाली कहते हैं कि, " मैं ही नहीं, अनुमति लेकर कोई लाउडस्पीकर नहीं लगाता है. इसलिए अगर यह मुझको हिरासत में लिया गया तो सभी पर कार्रवाई की जानी चाहिए. पुलिस ने अपना काम किया. राज (ठाकरे) साहब कहते हैं, पुलिस को कभी कुछ मत कहो. कार्रवाई होनी चाहिए जहां भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल होता है." 

भानुशाली ने कहा, "उन्होंने मेरा एम्पलीफायर छीन लिया है. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आने वाले समय में लाउडस्पीकरों पर 'जय श्री राम' बजाया जाएगा."

मनसे नेता महेंद्र भानुशाली ने सवालिया लहजे में कहा, क्या हिंदू प्रार्थनाओं से दुश्मनी पैदा होनी चाहिए? अगर किसी को इससे परेशानी है तो वह कान बंद कर अपने घरों के अंदर बैठ जाएं. अगर वे इस तरह की बातों का विरोध करते हैं तो उन्हें जवाब दिया जाएगा... मैं कल राज साहब से मिल रहा हूं ताकि उन्हें इस बारे में जानकारी दी जा सके कि क्या हुआ.  

मुंबई पुलिस ने मुझ पर 5,050 रुपये का जुर्माना लगाया और नोटिस दिया कि अगर मैं फिर से ऐसा किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी; मेरे लाउडस्पीकर को बाद में वापस किया जायेगा.एमवीए सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो मस्जिदों के सामने बड़े-बड़े लाउडस्पीकरों पर बजाई जाएगी 'हनुमान चालीसा'.

यह भी पढ़ें: नासिक के पास ट्रेन में बड़ा हादसा, पवन एक्सप्रेस के 10 कोच पटरी से उतरे

इस घटना के बाद मुंबई के घाटकोपर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कार्यालय में लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाया जा रहा है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कल कहा, "मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं... लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगा दूंगा और हनुमान चालीसा बजाया जाएगा." 

First Published : 03 Apr 2022, 07:40:42 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.