logo-image

PM Modi in Mumbai : मुंबई को दो नई मेट्रो लाइन की मिली सौगात, जानें क्या बोले PM मोदी

PM Modi in Mumbai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई (PM Modi in Mumbai) को दो नई मेट्रो लाइन की सौगात दी है. पीएम मोदी ने लगभग 12,600 करोड़ रुपये लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 का उद्घाटन किया है.

Updated on: 19 Jan 2023, 06:45 PM

मुंबई:

PM Modi in Mumbai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई (PM Modi in Mumbai) को दो नई मेट्रो लाइन की सौगात दी है. पीएम मोदी ने लगभग 12,600 करोड़ रुपये लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 का उद्घाटन किया है. इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुंबई के विकास से जुड़े 40 हजार करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. ये सब मुंबई शहर को बेहतर बनाने वाले सिद्ध होंगे. मैं सभी लाभार्थियों और मुंबईकरों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir : गणतंत्र दिवस पर हमले की फिराक में आतंकी! राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर खतरा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद आज सपने देखने और उसे पूरा करने का दम रखता है. उन्होंने आगे कहा कि पिछली सदी का एक लंबा कालखंड हमारे यहां सिर्फ और सिर्फ गरीबी की चर्चा करने और दुनिया से मदद मांगने... जैसे तैसे गुजरा करने में ही बीत गया. दुनिया को भी आज भारत के बड़े-बड़े संकल्पों पर पूरा भरोसा है.

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में भारत को लेकर इतनी सकारात्मकता इसलिए है, क्योंकि आज सभी को लगता है कि भारत बहुत ही उत्तम तरीके से अपने सामर्थ्य का सदुपयोग कर रहा है. भारत आज अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे शहरों की भूमिका विकसित भारत के निर्माण में सबसे अहम है. साल 2014 तक मुंबई में सिर्फ 10-11 किलोमीटर तक मेट्रो चलती थी, लेकिन हमारी डबल इंजन की सरकार ने मेट्रो के काम को अभूतपूर्व गति प्रदान की है. 

यह भी पढ़ें : Urinating Incident: Air India ने शंकर मिश्रा पर लगाई रोक, जानें क्या है इंटरनल रिपोर्ट

प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में मुंबई का पूरी तरह से कायाकल्प होने जा रहा है. सब कुछ आज ट्रैक पर आ रहा है और इसके लिए मैं सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र को बधाई देता हूं. मुंबई के विकास में स्थानीय निकाय की भूमिका काफी अहम है. बजट की कोई कमी नहीं है बस सही जगह पर मुंबई के विकास का पैसा लगना चाहिए. अगर वो पैसा भ्रष्टाचार में लगेगा तो कैसे मुंबई का भविष्य उज्जवल होगा? यह शहर विकास के लिए तरसता रहे... ये स्थिति 21वीं सदी में स्वीकार्य नहीं है.