logo-image

विपक्षी दलों की बैठक पर बोले संजय राउत- अगर हमलोग साथ मिलकर लोकसभा चुनाव नहीं लड़े तो 2024...

Opposition Parties Meeting : पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक को लेकर राज्यसभा सदस्य संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने एकजुटता की बात कही है.

Updated on: 24 Jun 2023, 11:42 AM

मुंबई:

Opposition Parties Meeting : बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को करीब चार घंटे तक विपक्षी पार्टियों की महाबैठक चली थी, जिसमें 16 विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की थी. लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ रणनीति पर मंथन हुआ था. अब अगली बैठक कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में शिमला में होगी. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने विपक्षी दलों की बैठक को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की नापाक हरकत, पंजाब में BSF ने PAK ड्रोन को मार गिराया तो जम्मू में गोलीबारी

पटना में कल हुई विपक्ष पार्टियों की बैठक पर उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा कि अगर हमने 2024 में सत्ता परिवर्तन नहीं किया तो यह लोकसभा का आखिरी चुनाव होगा, इसलिए संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें (विपक्षी दलों) एक साथ रहना है और चुनाव लड़ना है.

उन्होंने आगे कहा कि हमने बार-बार मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाया है. मणिपुर एक सीमावर्ती राज्य है. मोदी की सरकार और गृह मंत्रालय मणिपुर की हिंसा को रोक नहीं सका. हमारी मांग है कि गृह मंत्री के नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मणिपुर में जाए और उग्र आंदोलन करने वाले लोगों से खुली चर्चा होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : Opposition Parties Meeting : पटना में विपक्षी दलों की बैठक को लेकर BJP ने पूछा- कौन है असल दूल्हा?

आपको बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मीटिंग में सभी ने मिलकर चलने और चुनाव का फैसला लिया है. शिमला में होने वाली अगली बैठक लास्ट रहेगी और उसमें यह निर्णय होगा कि कौन कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेगा. हम सब मिलकर 2024 चुनाव में बीजेपी को 100 से कम सीटों पर रोकेंगे.