News Nation Logo

महाराष्ट्र के जलगांव में ट्रेनी चार्टर प्लेन क्रैश, एक पायलट की मौत

महाराष्ट्र के जलगांव जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक ट्रेनी चार्टर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिससे एक पायलट की मौक पर ही मौत हो गई है. जबकि दूसरे पायलट की हालत गंभीर बताई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 16 Jul 2021, 07:32:21 PM
plan

महाराष्ट्र के जलगांव में ट्रेनी चार्टर प्लेन क्रैश (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • हादसे में एक पायलट की मौत
  • प्रशिक्षु पायलट गंभीर
  • मौके पर जांच टीम पंहुची 

मुंबई :

महाराष्ट्र के जलगांव जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां एक ट्रेनी चार्टर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिससे एक पायलट की मौक पर ही मौत हो गई है. जबकि दूसरे पायलट की हालत गंभीर बताई जा रही है. हेलीकैप्टर क्रैश होते ही जोर का धमाका हुआ. इस पर आसपास के लोग मौके पर जुट गए. इसके बाद ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस और स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया और प्लेन में फंसे पायलटों को बाहर निकाला है. 

यह भी पढ़ें :स्वास्थ्य वैश्विक स्तर पर फिर बढ़ने लगा कोरोना, तीसरी लहर की आहट : स्वास्थ्य मंत्रालय

जलगांव जिले के वडरी तालुका चोपड़ा में हेलीकैप्टर क्रैश हुआ है. गांव से दूर एक खेत में चार्टर प्लेन गिरा है. यह धुले के शिरपुर तहसील में प्राइवेट एविएशन एकेडमी का चार्टर प्लेन है. इस चार्टर प्लेन में दो पायलट थे. प्राथमिक जानकारी के अनुसार, एक पायलट ने दम तोड़ दिया है, जबकि दूसरे पायलट को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : विदेश अफगानिस्तान में कवरेज कर रहे भारतीय पत्रकार दानिश सिद्धीकी की हत्या

हालांकि, इस हादसे में किसी अन्य व्यक्ति या ग्रामीण की मौत या जख्मी होने की कोई खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि चार्टर प्लेन में तकनीकी खराबी की वजह से हादसा हुआ है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन ने हादसे की जानकारी प्राइवेच एविएशन एकेडमी को दे दी है, वहां से स्टाफ घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है.  नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इस घटना पर दुःख जाहिर की है.  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है ' NMIMS एकेडमी ऑफ एविएशन, महाराष्ट्र, से सम्बद्ध एक प्रशिक्षण विमान के दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. मौके पर जांच टीम भेजी जा रही है'. उन्होंने आगे कहा कि दुर्भाग्य से हमने उड़ान प्रशिक्षक को खो दिया और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और प्रशिक्षु के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना.

अधिकारियों ने बताया कि घायल महिला पायलट को नजदीक के अस्‍पताल में ले जाया गया है. घटना जलगांव जिले के वारडी (Wardi) गांव के पास हुई जो पहाडि़यों से घिरा हुआ है. बता दें कि दुर्घटना साइट पर राहत और बचाव कार्य जारी है. 

First Published : 16 Jul 2021, 06:45:22 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.