News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र: शरद पवार से क्यों मिले प्रशांत किशोर? नवाब मलिक ने बताई वजह

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक  ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज सुबह (राकांपा प्रमुख) शरद पवार से मुलाकात की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jun 2021, 07:16:27 PM
NCP leader Nawab Malik

NCP leader Nawab Malik (Photo Credit: ANI)

highlights

  • प्रशांत किशोर ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की
  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने बैठक को लेकर दी जानकारी
  • दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है

मुंबई:

प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की. NCP के नेता नवाब मलिक ( NCP leader Nawab Malik) ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Poll strategist Prashant Kishor) जानते हैं कि भविष्य में राजनीतिक स्थिति क्या हो सकती है और मेरा मानना ​​है कि उन्होंने पवार साहब को इस बारे में ही जानकारी दी होगी. मलिक ने कहा कि कल राजधानी दिल्ली में शरद पवार की अध्यक्षता में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी , आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और राजद समेत अन्य दलों के नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक होगी. 

यह भी पढ़ें:  पहलवान द ग्रेट खली की मां का निधन, लुधियाना के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

 

पिछले दो हफ्ते के भीतर दूसरी मुलाकात

इस बैठक में आशुतोष, एडवोकेट मजीद मेमन, सांसद वंदना चव्हाण, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, केसी सिंह, संजय झा, सुधींद्र कुलकर्णी, कॉलिन गोंसाल्वेस, अर्थशास्त्री अरुण कुमार, घनश्याम तिवारी और प्रीतिश नंदी मौजूद रहेंगे. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने आगे कहा कि फारूक अब्दुल्ला, यशवंत सिन्हा, पवन वर्मा, संजय सिंह, डी राजा, जस्टिस एपी सिंह, जावेद अख्तर, केटीएस तुलसी और करण थापर सहित कई प्रमुख राजनीतिक नेता और प्रतिष्ठित व्यक्ति कल शरद पवार की अध्यक्षता वाली बैठक में भाग लेंगे. आपको बता दें कि किंग मेकर के नाम से मशहूर चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की. यह शरद पवार से उनकी पिछले दो हफ्ते के भीतर दूसरी मुलाकात है. दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है.

 

साल 2024 के आम चुनाव को लेकर चर्चा?

राजनीतिक जानकारों की मानें तो यह मुलाकात भारतीय जनता पार्टी के मिशन 2024 के खिलाफ तैयारियों की शुरुआत है.  आपको बता दें कि इससे पहले दोनों की मुलाकात 11 जून को एनसीपी प्रमुख के मुंबई स्थित आवास पर हुई थी. दोनों के बीच लगभग आधा घंटे तक चली मुलाकात को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात को साल 2024 के आम चुनाव को लेकर विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार की चर्चाओं के रूप में देखा जा रहा है. गौरतलब है कि राजनीतिक रणनीतिकार ने हाल ही में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में सत्ता विरोधी लहर (एंटी इन्कंबेंसी) के बावजूद जीत दिलाकर तीसरी बार सत्ता में लाने में मदद की है. 

First Published : 21 Jun 2021, 07:03:09 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.