News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: घाटी में सियासत तेज, फारूक करेंगे पार्टी नेताओं से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को दिल्ली में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में सियासत तेज हो गई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jun 2021, 04:07:48 PM
Farooq Abdullah

Farooq Abdullah (Photo Credit: news nation)

highlights

  • 24 जून को दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी सर्वदलीय बैठक
  • प्रधानमंत्री मोदी की बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में गरमाई राजनीति
  • फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्तीपार्टी नेताओं से कर रही विचार विमर्श

श्रीनगर:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को दिल्ली में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर जम्मू-कश्मीर में सियासत तेज हो गई है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया डॉ. फारूख अब्दुल्ला अपनी पार्टी के नेताओं और सांसदों से विचार विमर्श करने में जुटे हैं. इस क्रम में अब्दुल्ला परसो यानी बुधवार को कारगिल और जम्मू के नेताओं से मुलाकात करेंगे. फारूख अब्दुल्ला इस संबंध में मीडिया से भी बातचीत करेंगे. नेकां नेता नासिर असलम वानी ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी नेताओं से पीएम मोदी अध्यक्षता वाली बैठक को लेकर बातचीत होगी. 

यह भी पढ़ें:  पहलवान द ग्रेट खली की मां का निधन, लुधियाना के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस

 

जम्मू-कश्मीर की सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहें टिकी

आपको बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को 24 जून को केंद्रशासित प्रदेश के मुख्यधारा के राजनीतिक दलों की महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने का आह्वान मिला है. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. वहीं, पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती के गुपकार स्थित फेयरव्यू आवास पर लगभग दो घंटे चली पीएसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष को फैसला लेने की जिम्मेदारी सौंपी गई. पीडीपी प्रवक्ता सैयद सुहैल बुखारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएसी ने सर्वसम्मति से इस मामले में अंतिम फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. उन्होंने कहा कि अब मंगलवाार को पीएजीडी की बैठक होगी, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी और सदस्य दल विचार विमर्श के बाद अंतिम फैसला लेंगे. सुहैल ने कहा कि पीएजीडी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सर्वदलीय बैठक को लेकर चर्चा की जाएगी. इस में गठबंधन के साथी सदस्य भी अपने विचार रखेंगे और मूल्य सुझाव देंगे. 

यह भी पढ़ें:  राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ईरान के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रईसी को दी बधाई, लिखा यह मैसेज

जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने की अटकल

5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लगभग दो साल बाद, एक महत्वपूर्ण पहल में, प्रधानमंत्री मोदी जम्मू से मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों का कहना है कि केंद्रशासित प्रदेश में राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्र मुख्यधारा के राजनीतिक दलों तक पहुंच बना रहा है. जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने की अटकलों के बीच यह बैठक हो रही है.

First Published : 21 Jun 2021, 03:31:57 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.