News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने आरोपों का दिया जवाब, कहा मुझे गिरफ्तारी का खतरा

क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने सोमवार को अपने ऊपर लगे आरोपों पर बात की है. समीर वानखेड़े पर महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कई आरोप लगाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Oct 2021, 06:02:44 PM
sameer wankhede

sameer wankhede (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drugs Case) में एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने 25 अक्टूबर सोमवार को अपने ऊपर लगे आरोपों पर बात की है. आपको बता दें कि एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े जिस मामले की जांच कर रहे हैं, उसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का बेटा आर्यन खान (Aryan Khan) भी फंसा है. इतना ही नहीं आर्यन खान इस वक्त जेल में बंद है. इससे पहले समीर वानखेड़े पर महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कई आरोप लगाए थे. समीर वानखेड़े ने उनके भी आरोपों का जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें: यूपी: नोएडा में लगे पाक समर्थित नारे, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े ने मुंबई के एक कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि उन पर लगाए गए अपमानजनक आरोप झूठे, शरारती और दुर्भावनापूर्ण थे. समीर वानखेड़े का बयान उस वक्त आया जब महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के जन्‍म से संबंधित एक दस्‍तावेज ट्विटर पर शेयर किया. नवाब मलिक ने लिखा था कि जालसाजी यहां से शुरू हुई.

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि मेरे निजी डॉक्यूमेंट मेरे अनुमति के बगैर सार्वजनिक किए गए… महाराष्ट्र सरकार के एक मिनिस्टर के पिछले कुछ दिनों से लगातार मेरे ऊपर दबाव बनाने और मेरे खिलाफ भड़काऊ कमेंट करते हुए माहौल बना रहे हैं. इसकी वजह से मैं मेरी पत्नी, मेरे पिता, सब मानसिक और इमोशनल दबाव में हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज जाएंगे वाराणसी, 9 मेडिकल कॉलेज और हाईवे सहित कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

उन्होने आगे कहा कि मैंने शबाना कुरेशी (Shabana Qureshi) से साल 2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की और बाद में साल 2016 में कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए हम आपसी सहमति से अलग हुए. साल 2017 में मैंने क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) से विवाह किया. आगे उन्होने कहा कि मेरे परिवार और मेरी स्वर्गीय मां का अपमान किया जा रहा है. मेरा पक्ष जाने बिना ही मिनिस्टर मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं. पिता ध्यानदेव वानखेड़े (Dhyandev Wankhede) स्टेट एक्साइज डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर थे. साल 2007 में रिटायर हुए. उनके पिता हिंदू और मां मुस्लिम थी. वो दो अलग कम्युनिटी से आते थे और उनकी मिली विरासत पर मुझे गर्व है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने आर्यन खान के खिलाफ एनसीबी की कार्रवाई की भी खिलाफत की है. नवाब मलिक ने यह भी आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े लॉकडाउन के दौरान मालदीव में थे और वह एक जबरन वसूली रैकेट के तहत बॉलीवुड हस्तियों को निशाना बना रहे थे. मलिक के आरोपों का जवाब देते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि वह केवल उस एक ही बात के बारे में सोच सकते थे, जब मंत्री से संबंधित समीर खान को एनडीपीएस एक्‍ट (NDPS Act) के तहत एक ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तार किया गया था और तबसे ही मेरे और परिवार से व्यक्तिगत बदला लेने का यह सिलसिला शुरू हुआ है.

First Published : 25 Oct 2021, 05:58:19 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.