News Nation Logo

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पेश हुए नवाब मलिक

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद की बहन दिवंगत हसीना पारकर के आवास की भी तलाशी ली गई थी. एनआईए ने दाऊद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 23 Feb 2022, 02:28:14 PM
Nawab Malik

Nawab Malik (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक से कथित तौर पर पूछताछ कर रहा है. पूछताछ अभी भी जारी है. रिपोर्टों में कहा गया है कि ईडी अधिकारियों की एक टीम बुधवार शाम उनके आवास पर पहुंची और फिर उन्हें पूछताछ के लिए कार्यालय ले गई. उधर, नवाब मलिक के दफ्तर से एक ट्वीट किया गया है. नवाब मलिक के ऑफिस ने ट्वीट कर लिखा, 'ना डरेंगे ना झुकेंगे, 2024 के लिए तैयार रहें. 'पिछले हफ्ते, ईडी ने उसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले के संबंध में कई स्थानों पर तलाशी ली थी, जिसे ईडी ने हाल ही में एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के आधार पर उठाया था. 

यह भी पढ़ें : रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से मिलकर मचाई सनसनी,  SP में शामिल होने के संकेत!  

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद की बहन दिवंगत हसीना पारकर के आवास की भी तलाशी ली गई थी. एनआईए ने दाऊद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था और ईडी ने प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट दर्ज की थी. इसी मामले में ईडी ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को भी हिरासत में लिया है. अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि कासकर ने दाऊद के नाम से लोगों को धमकाकर मशहूर हस्तियों और बिल्डरों से पैसे उगाही की थी. ईडी ने मुंबई में लगभग 10 जगहों पर तलाशी ली थी. यह कार्रवाई धन शोधन निवारण कानून (PMLA) के अंतर्गत की गई थी. बताते चलें कि हसीना पारकर (Haseena Parkar) की मौत हो चुकी है. 

First Published : 23 Feb 2022, 09:43:35 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.