News Nation Logo

महाराष्ट्र सरकार में खटपट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले- अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में सब कुछ ठीक नहीं हैं. शिवसेना की ओर से कहा गया कि 5 साल तक उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री रहेंगे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Jun 2021, 03:17:59 PM
Nana Patole

Nana Patole (Photo Credit: ANI)

highlights

  • महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में खटपट के संकेत
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया
  • पार्टी चाहे तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार- नाना पटोले

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) की अगुआई वाली महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में सब कुछ ठीक नहीं हैं. प्रदेश में सियासी गतिविधियां तेजी से बदलती नजर आ रही है. हाल ही में एक ओर जहां राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की, और अपने पुराने संबंधों को याद किया. तो वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) के साथ बैठक हुई. इसके बाद शिवसेना की ओर से कहा गया कि 5 साल तक उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री रहेंगे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक पुराना सिक्का भी आपको बना सकता है लखपति, जानिए कैसे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के  बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. इसी बीच महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कांग्रेस अकेले लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आलाकमान ने फैसला किया तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हूं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का ये बयान तब आया है, जब कांग्रेस पार्टी इस वक्त महाराष्ट्र की सरकार में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ साझेदार है. सरकार के कार्यकाल के बीच में ही कांग्रेस ने अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति का ऐलान कर दिया है.

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने अमरावती में कहा कि 'मैं राज्य का कांग्रेस चीफ हूं. इसलिए अपनी पार्टी के विचार भी मैं ही रखूंगा. किसी दूसरी पार्टी का कोई नेता कांग्रेस के विचार नहीं रखेगा. मुझे नहीं पता कि शरद पवार ने क्या कहा, लेकिन कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में अगले सभी स्थानीय निकाय चुनावों से लेकर विधानसभा चुनावों में पार्टी अकेले ही लड़ेगी.' इतना ही नहीं नाना पटोले ने कहा, कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का बनना चाहिए. कार्यकर्ताओं के मन की बात सबके सामने रखना मेरी जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी में अब सब कुछ 'ऑल इज वेल'? अटकलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ

हालांकि उन्होंने कहा कि 5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है. 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है. पटोले इससे पहले भी कुछ इसी तरह का बयान दे चुके हैं. उन्होंने अगले साल होने वाले मुंबई महानगर पालिका चुनाव को लेकर भी ऐसा ही बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि BMC का चुनाव पार्टी अकेले लड़ेगी. इतना ही नहीं उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव भी अकेले लड़ने की बात कही थी. पटोले ने कहा था कि वर्ष 2024 के चुनाव में कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और केवल कांग्रेस की विचारधारा ही देश को बचा सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jun 2021, 03:00:23 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो