logo-image

Rain in Mumbai: बारिश ने खोल दी BMC की पोल, सड़क पर बने गड्ढे में गिरने से युवक की मौत

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में मानसून (Monsoon) की शुरुआत से ही हादसों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. मानसून को शुरू हुए अभी 10 दिन भी नही हुए हैं, लेकिन दर्जनों लोग मानसून से जुड़े हादसों का शिकार हो चुके हैं.

Updated on: 06 Jul 2022, 08:30 PM

मुंबई:

Rain in Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में मानसून (Monsoon) की शुरुआत से ही हादसों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. मानसून को शुरू हुए अभी 10 दिन भी नही हुए हैं, लेकिन दर्जनों लोग मानसून से जुड़े हादसों का शिकार हो चुके हैं. ताजा मामला मुम्बई के पास ठाणे के घोडबंदर इलाके का है जहां बाइक पर सवार 37 साल के एक इलेक्ट्रीशियन की सड़क पर बने गड्ढे के कारण मौत हो गई. ठाणे महानगर पालिका से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब ठाणे से मुंबई की तरफ आ रहे 37 वर्षीय मोहनीश अहमद इरफान खान की सड़क पर बने गड्ढों ने जान ले ली. मोहसीन पेशे से एक इलेक्ट्रीशियन थे और वो मुम्बई अपने काम से जा रहे थे. चश्मदीद बताते हैं कि उस वक्त तेज बारिश हो रही थी और घोडबंदर रोड पर एक बड़ा गड्ढा बाइक के सामने आ गया. गड्ढे में फिसलने के कारण मोहसिन अपनी बाइक से नियंत्रण खो बैठे और नीचे गिर गए गिर, तभी पीछे से आ रही एक बस ने मोहसीन खान को कुचल दिया और स्पॉट पर ही मोहसीन खान की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में आज फिर बसेंगे बदरा, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

पुलिस ने शुरू की जांच 

इस हादसे के बाद काशीमीरा पुलिस ने ADR दर्ज कर मोहसीन खान मामले में जांच शुरू कर दिया है. हालांकि मुम्बई और ठाणे में मानसून के दिनों में इस तरह के हादसों का होना कोई नई बात नही है. शहर में हर साल सड़क पर बने गड्ढों के कारण निर्दोष लोगों की जान जाती है पर पुलिस की जांच आज तक खत्म नही हुई. सवाल ये है कि इन हादसों का जिम्मेदार कौन है? और ऐसे हादसे कब तक होते रहेंगे. 

जायजा लेने पहुंची पूर्व मेयर 

इन सब के बीच मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडणेकर बीएमसी आपातकाल विभाग में जायजा लेने पहुंची. उन्होंने कहा कि जलभराव हुआ था लेकिन पानी की निकास भी तेजी से हुआ है. उन्होंने कहा कि मुंबई को ऑरेंज अलर्ट बताया बताया गया है, इसलिए मुंबई वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. पूर्व मेयर ने कहा मैं एक मुंबईकर हूं और मेयर का अनुभव होने के नाते मैं आपातकाल विभाग में जायजा लेने आई थी. 

बीएमसी की खुली पोल 

मुंबई में हो रही तेज बारिश ने देश की सबसे धनी महानगरपालिका मुंबई बीएमसी की पोल खोल दी है. मानसून शुरू होने से पहले बीएमसी ने नदी-नाला सफाई में 110% कामकाज पूरा करने का दावा किया था.

  • देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश का कहर
  • सड़क पर बने गड्ढे में गिरने से युवक की मौत