logo-image

मुंबई : मस्जिदों में लाउडस्पीकर से दिक्कत, पुलिस कमिश्नर से मिला BJP प्रतिनिधिमंडल

मुंबई के मालवणी इलाके में फज्र ( सुबह ) की नमाज लाउडस्पीकर पर ही पढ़ी गई. दिन भर में पांच बार होने वाली नमाज के लाउडस्पीकर पर पढ़े जाने को लेकर बीजेपी ने कमिश्नर से मिलकर विरोध जताया है.

Updated on: 30 Mar 2022, 12:07 PM

highlights

  • लाउडस्पीकर पर नमाज पढ़े जाने को लेकर बीजेपी की कमिश्नर से रोक की मांग
  • शिवसेना को बैकफुट पर लाने के लिए बीजेपी ने हिंदुत्व के मुद्दे को उठाया है
  • बीजेपी ने कमिश्नर से लाउड स्पीकर से बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को रोकने की मांग की

मुंबई:

मुंबई में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर ( Loudspeaker in mosque) बजाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने बच्चों के पढाई से लेकर उनके अस्पताल और सोसाइटी को हो रही दिक्कत का हवाला देकर लाउडस्पीकर बंद करने की मांग की है. दिन में पांच बार अजान और नमाज को लाउडस्पीकर पर करने से रोकने की मांग के साथ बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय से मिला. मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर से लाउड स्पीकर बजाने से हो रहे ध्वनि प्रदूषण को रोकने की मांग की है.

मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा ने कहा कि मुंबई के मालवणी इलाके में फज्र ( सुबह ) की नमाज लाउडस्पीकर पर ही पढ़ी गई. दिन भर में पांच बार होने वाली नमाज के लाउडस्पीकर पर पढ़े जाने को लेकर बीजेपी ने कमिश्नर से मिलकर विरोध जताया है. दरअसल, बीजेपी की कोशिश है कि लाउडस्पीकर पर अजान और नमाज पढ़ने के मुद्दे को लेकर मुंबई के भीतर हिंदू वोटर्स को इकट्ठा किया जाए. 

ये भी पढ़ें - 'हलाल मीट' पर संग्राम, बीजेपी नेता ने बताया आर्थिक जेहाद; मुसलमानों से कही ये बात

हिंदू वोटर्स को शिवसेना से खींचने की कोशिश

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक बीजेपी इस मुद्दे को उठाकर हिंदू वोटर्स को अपनी तरफ पोलराइज करने की कोशिश में है. मौजूदा दौर में हिंदुत्व के नाम पर बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती शिवसेना है. शिवसेना इस समय कांग्रेस और एनसीपी के साथ राज्य में सत्ता में है. ऐसे में शिवसेना को बैकफुट पर लाने के लिए बीजेपी ने हिंदुत्व के मुद्दे को सामने लाया है. हिंदू वोटर्स एकजुट बीजेपी की तरफ लाने के साथ ही शिवसेना को हिंदुत्व के नाम पर कटघरे में खड़ा करना भी उसका मकसद है.