News Nation Logo

मुंबई के विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए वैक्सीनेशन की खास सुविधा, मेयर ने दिया ये जवाब

बीएमसी अस्पतालों में मुंबई से विदेश की यूनिवर्सिटी में पढाई करनेवाले छात्रों को बिना अपॉइंमेन्ट वॉक इन वैक्सीनशन कराया जा रहा है. मुंबई बीएमसी के कस्तूरबा गांधी अस्पताल , कूपर अस्पताल , राजेवाड़ी अस्पताल ऐसे तीन अस्पतालों में यह सुविद्या मुहैया कराई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Jun 2021, 04:51:19 PM
Mayor Kishori Pednekar

बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • महाराष्ट्र में विदेश जाने वाले छात्रों को वैक्सीनेशन
  • मेयर किशोरी पेडनेकर दिया मीडिया के सवालों का जवाब
  • वैक्सीन के रख-रखाव में लापरवाही पर जताई नाराजगी

मुंबई:

बीएमसी अस्पतालों में मुंबई से विदेश की यूनिवर्सिटी में पढाई करनेवाले छात्रों को बिना अपॉइंमेन्ट वॉक इन वैक्सीनशन कराया जा रहा है. मुंबई बीएमसी के कस्तूरबा गांधी अस्पताल , कूपर अस्पताल , राजेवाड़ी अस्पताल ऐसे तीन अस्पतालों में यह सुविद्या मुहैया कराई गई है. मुंबई बीएमसी के दिशानिर्देशानुसार मुंबई में रहनेवाले 18-44 साल के विदेश में पढाई करनेवाले या पढाई के लिए पात्र विद्यार्थीयों को वैक्सीन दी जायेगी. छात्रों को वैक्सीन के लिए विदेश के यूनिवर्सिटी का एडमिशन सर्टिफिकेट, पासपोर्ट, पढ़ाई करने वाले देश का वीजा, वीजा के लिए संबंधित युनिवेर्सिटी से प्राप्त I-20 or DS-160 फॉर्म , एडमिशन कंफर्मेशन लेटर, आधार कार्ड,  यह सभी डॉक्यूमेंट वैक्सीनेशन केंद्र में दिखाना अनिवार्य है. 

बीएमसी के इन तीन अस्पतालों में अब तक 1000 से भी ज्यादा विदेश में पढ़ाई के लिए जानेवाले छात्रों को कोविशील्ड की वैक्सीन दी जा चुकी है. वहीं जब मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर से जब बीएमसी से विदेश जाने वाले छात्रों के लिए टीकाकरण की अनुमति देने और दूसरी खुराक के लिए अंतर बढ़ाने के बारे में पूछा गया तब उन्होंने मीडिया को जवाब देते हुए कहा कि टीकाकरण केंद्र सरकार की दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जा रहा है. हमारे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संबंधित विभागों से बात करेंगे और उसी के अनुसार ये समाधान लाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र सरकार करेगी म्यूकरमायकोसिस का मुफ्त इलाज, HC में दिया बयान

2022 में होने वाले BMC चुनाव पर किशोरी पेडनेकर का बड़ा बयान
बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने साल 2022 में होने वाले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के चुनाव पर बड़ा बयान दिया है.  मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, कि जब बीएमसी के चुनाव होंगे तो उस समय कोरोना की स्थिति कम हो ऐसा होगा तभी तो चुनाव होगा और अगर कोरोना की स्थिति बढ़ती है तो ये चुनाव आगे जा सकता है. लेकिन हमें इसके लिए तैयारी तो करनी ही पड़ेगी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में कुछ छूट के साथ 15 दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 15 जून तक रहेगा

कोरोना वैक्सीन के रख-रखाव पर लापरवाही
रविवार को मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कई होटलों का औचक निरीक्षण किया तो उन्हें कोरोना वैक्सीन के रखरखाव को लेकर लापरवाही का मामला दिखाई दिया.  किशोरी पेडनेकर को रविवार के दिन होटलों में निरीक्षण के दौरान कोरोना वैक्सीन सामान्य फ्रिज में रखे हुए मिले. जिसके बाद उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि यह तय प्रक्रिया का उल्लंघन है. इसे देखते हुए मेयर ने जांच के आदेश दिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 04:33:03 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो