News Nation Logo

मॉनसून की दस्तक के बाद भारी बारिश से मुंबई पानी पानी, सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक तक डूबे

मॉनसून की शुरूआत हो चुकी है और इसी के साथ बारिश का दौर भी जोर पकड़ने लगा है. मॉनसून आज मुंबई पहुंच गया है, जहां इसका जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 09 Jun 2021, 11:22:34 AM
Mumbai Rain

मानसून के बाद मुंबई में भारी बारिश, सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक डूूबे (Photo Credit: ANI)

highlights

  • मुंबई में मॉनसून ने दस्तक दी
  • भारी बारिश का दौर शुरू हुआ
  • मुंबई में जलभराव, सड़कें जाम

मुंबई:

मॉनसून की शुरूआत हो चुकी है और इसी के साथ बारिश का दौर भी जोर पकड़ने लगा है. मॉनसून आज मुंबई पहुंच गया है, जहां इसका जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है. सुबह से ही मुंबई में भारी बारिश हो रही है. पूरी मुंबई पानी पानी हो गई है. सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक तक भारी बारिश की वजह से पानी में डूब गए हैं. कई जगह सड़कों पर जलभराव हो गया है, जिससे लंबा जाम लग गया है तो कुछ जगहों पर पानी की वजह से वाहन रेंग रेंगकर चल रहे हैं. इतना ही नहीं, भारी बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक भी जलमग्न हो गए हैं, जिससे ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें : राहत : लगातार दूसरे दिन एक लाख से कम नए केस, बीते 24 घंटे में 2219 मौतें

मॉनसून की दस्तक के बाद मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है. भारी बारिश होने के बाद मुंबई के सायन क्षेत्र में कई जगह सड़कों पर जलभराव हो गया है. पानी से सड़कें लबालब भर गईं. पानी घरों और दुकानों के अंदर घुसने को आमादा रहा. लोगों को पानी के अंदर से ही गुजरना पड़ रहा है. गांधी मार्केट इलाके में भी ऐसे ही हालात नजर आए. सड़कों पर पानी भरा होने से वाहनों की लाइनें लग गईं. धीरे धीरे करके गाड़ियां आगे बढ़ रही हैं.

भारी बारिश के कारण मुंबई के किंग्स सर्कल इलाके में भीषण जलजमाव हो गया. बाइक और साइकिल वालों को वाहन को धकेलते हुए पैदल ही पानी के अंदर से निकलना पड़ रहा तो बड़े वाहन भी धीरे धीरे ही आगे बढ़ रहे हैं. भारी बारिश की वजह से सड़कें तालाब में तब्दील हो चुकी हैं. इसके अलावा ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे-चेंबूर पर भारी बारिश के कारण ट्रैफिक जाम हो गया. वाहनों की काफी लंबी लाइनें लग गईं.

यह भी पढ़ें : इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा में सेंध, भारत ने जताया विरोध

सड़कों के अलावा रेलवे ट्रैकों का भी यही हाल है. भारी बारिश के कारण सायन रेलवे स्टेशन और जीटीबी नगर रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक जलमग्न हो चुका है. पटरियां पानी में पूरी तरह से डूब चुकी हैं. एहतियात के तौर पर मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं कुर्ला और सीएसएमटी के बीच रोक दी गई हैं. पानी उतरते ही सेवाएं बहाल हो जाएंगी. इसके अलावा चूनाभट्टी रेलवे स्टेशन के पास भारी बारिश और जलभराव के कारण हार्बर लाइन b/w CSMT- वाशी पर ट्रेन सेवाएं सुबह 10.20 बजे से निलंबित हैं. सायन-कुर्ला खंड में जलभराव के कारण मेन लाइन पर सुबह 10.20 बजे से सीएसएमटी-ठाणे से सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, मुंबई ने महाराष्ट्र के लिए अगले 5 दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग, मुंबई के उप महानिदेशक डॉ. जयंता सरकार ने बताया कि मानसून आज मुंबई में आ गया है. मानसून के सामान्य आगमन की तारीख हर साल 10 जून है। इस बार यह औसत आगमन की तारीख से पहले आ गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 11:21:19 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.