News Nation Logo
Banner

मुंबई में बादल फटने से टूटा आसमानी कहर, कई इलाके डूबे; 24 लोगों की मौत

मुंबई में लगातार तेज बारिश मुंबई करों के लिए आफत बनकर आई है. तेज बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. अब तक लगभग 24 लोगों ने इस बारिश की वजह से अपनी जान गवां दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jul 2021, 06:31:40 PM
Mumbai Rain

मुंबई में भारी बारिश (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • मुंबई में बारिश का कहर, 20 ज्यादा मौत
  • आसमान से आफत बनकर आई मुंबई में बारिश
  • भारी बारिश के चलते बंद रहा मुंबई एयरपोर्ट

नई दिल्ली :

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक दुखद खबर आ रही है. मुंबई में लगातार तेज बारिश मुंबई करों के लिए आफत बनकर आई है. तेज बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं. अब तक लगभग 24 लोगों ने इस बारिश की वजह से अपनी जान गवां दी है. मौत की इस बारिश में बड़ा हादसा तो तब हो गया जब अचानक रात को मुंबई में बादल फट गए, बादल फटने की वजह से पूरी मुंबई में भारी बारिश का कहर ढा गया. बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से लेकर रविवार सुबह 4 बजे तक मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में 200 मिमी से भी ज्यादा बारिश (Rainfall) हुई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के पर्यटन मंत्री पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में बादल फटने की घटना भी सामने आई है, जिसकी वजह से मुंबई के कई इलाके पानी से डूब गए हैं.

मुंबई में भारी बारिश के बाद राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि शनिवार की रात को मुंबई में हुई भारी बारिश के बादल फटने की वजह से हुई. उन्होंने ये भी बताया कि बादल फटने के कुछ ही समय में मुंबई के कुछ इलाकों में मात्र 3 घंटों के दौरान ही 200 मिमी से ज्यादा पानी गिरा इन सब के बीच वहां पर लैंडस्लाइड के कई मामले सामने आए जिसकी वजह से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हादसे के बाद मुंबई में राहत और बचाव का कार्य तेजी से जारी है.

यह भी पढ़ेंःमॉनसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला सभी पार्टियों के नेताओं से मिले

मुंबई में कई जगहों पर 200 मिमी से ज्यादा बारिश
बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने मीडिया से बातचीत में बताया कि शनिवार की रात 11 बजे से लेकर रविवार सुबह 4 बजे के बीच शहर के कई इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. BMC ने बताया कि, दहिसर फायर स्टेशन वाले इलाके में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है, यहां 226.82 मिमी बारिश हुई. इसके अलावा चेंबूर में 218.42 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि कांदिवली में 206.49 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं अगर बात विखरोली वेस्ट इलाके की करें तो वहां पर भी 211.08 मिमी बारिश दर्ज की गई है, बोरिवली में 202.69 मिमी, म्यूनिसिपिल कॉर्पोरेशन हेडक्वार्टर में 201.93 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई.

यह भी पढ़ेंःकमलनाथ के राष्ट्रीय राजनीति में जाने की चर्चा से प्रदेश के कांग्रेसी चिंतित

भारी बारिश के चलते बंद रहा मुंबई एयरपोर्ट
शनिवार की रात 11 बजे से हो रही भारी बारिश की वजह से रात 12 बजकर 42 मिनट से लेकर रविवार की सुबह 5 बजकर 24 मिनट तक मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर फ्लाइट ऑपरेशन बंद रहा. इस दौरान कुल 9 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया, और कोई भी उड़ान नहीं हुई.

First Published : 18 Jul 2021, 06:10:07 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.